wj

आपने क्रिकेट के मैदान में कई हैरतअंगेज कैच लेते हुए खिलाड़ियों को देखा होगा। क्रिकेट के मैदान में फील्डर ऐसे-ऐसे कैच लेते हुए दिखायी देते हैं, जिससे देखने वाला हर कोई अपने दांतो तले अंगुली दबाने को मजबूर हो जाता है। लेकिन ये कैच हमने अक्सर ही पुरूष खिलाड़ियों को लेते हुए ही देखा है।

पुरूष खिलाड़ियों के द्वारा तो मैदान में असंभव से लगने वाले कैच को भी संभव होते देखा है। उसी तरह से महिला क्रिकेट में एक जबरदस्त कैच लेते देखा गया।

bestcatch 6 i

महिला क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिग्स ने लिया जबरदस्त कैच

जी हां, महिला क्रिकेट में हैरतअंगेज कैच को लेते बहुत ही कम या ना के बराबर देखा गया है, लेकिन एक भारतीय महिला खिलाड़ी ने सीमा रेखा पर एक जबरदस्त कैच को पकड़कर सबको हैरानी में डाल दिया है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई। इसी सीरीज के अंतिम मैच में भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स ने एक जबरदस्त कैच लिया।

207874 jemimah rodrigues

डीप मिडविकेट की दिशा में लिया हैरतअंगेज कैच

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम की पारी के 17वें ओवर में भारत की ओर से रूमेली धर गेंदबाजी कर रही थी। दक्षिण अफ्रीका की ओर से मारीजेन काप और मसाबाता क्लास खेल रही थी।

रूमेली धर के इस ओवर की पांचवी गेंद पर दक्षिण अफ्रीका की मारीजेन ने मिडविकेट की दिशा में जबरदस्त शॉट खेला जो देखने में लग रहा था, कि वो छक्के के लिए जा रहा है लेकिन वहां पर खड़ी जेमिमा रोड्रिग्स ने हवा में उछलते हुए बेहतरीन टाइमिंग के साथ हैरत अंगेज कैच कर लिया। इस कैच को लेते समय रोड्रिग्स ने संतुलन का जबरदस्त नमूना पेश किया।

सचिन तेंदुलकर भी हुए इस कैच के मुरिद

जेमिमा रोड्रिग्स के इस कैच की हर कोई तारीफ कर रहा है। इस तारीफ की फेहरिस्त में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी जुड़ गए। सचिन तेंदुलकर ने जेमिमा के इस कैच की जोरदार तारीफ की।

आपको बता दे कि इस मैच में जेमिमा रोड्रिग्स ने 34 गेंदो में 44 रनों की शानदार पारी भी खेली। जिससे भारत को बड़ा स्कोर करने में मदद मिली।

सचिन ने जेमिमा की बल्लेबाजी और इस कैच को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि

“एक शानदार पारी केवल 34 गेंदो में 44 रन और इस युवा खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स के द्वारा डीप मिडविकेट पर एक बेहतरीन कैच। उम्मीद है ये अपना लंबा करियर बनाए। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।”

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करे।

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *