ENG vs IND 2022
ENG vs IND 2022: Jemes Anderson and Shubhman Gill

ENG vs IND: इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (Jemes Anderson) ने एजबेस्टन में खेले जा रहे 5वें टेस्ट मैच में पहले दिन भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का विकेट लेकर एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 39 साल के एंडरसन ने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में किसी एक टीम के खिलाफ 100 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

Jemes Anderson ने अनोखा रिकॉर्ड किया अपने नाम

 

जेम्स एंडरसन (Jemes Anderson) 39 साल की उम्र में भी शानदार गेंदबाजी करते हुए नया कीर्तिमान स्थापित किया है. भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे अंतिम टेस्ट में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

बता दें कि उन्होंने भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को आउट कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. एंडरसन  अपनी सरजमीं पर खेलते हुए किसी एक टीम के खिलाफ 100 विकेट चटकाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं.

वहीं इस मामले में भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह दूसरे नंबर पर हैं. हरभजन ने भारत में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 86 विकेट लिए हैं. वहीं तीसरे नंबर पर इस सूची में स्टुअर्ट ब्रॉड का नाम है. जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 84 विकेट झटते हैं.

टेस्ट में Jemes Anderson ने की शानदार वापसी

James Anderson took 4 wickets
Jemes Anderson

एक समय था जब जेम्स एंडरसन को एशेज सीरीज से बाहर कर दिया गया था और घरेलू सीरीज में भी शामिल नहीं किया जा रहा था. जिसके बाद कयास लगाए जाने शुरू हो गए थे कि एंडरसन का करियर खत्म हो गया. लेकिन, इन खबरों पर चुप्पी तोड़ते हुए जेम्स एंडरसन ने कहा था कि ‘मेरे अंदर अभी क्रिकेट बाकी है’.

बेन स्टोक्स की कप्तानी में उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिली. जिस पर वह पूरी तरह से खरे उतरे हैं. जेम्स एंडरसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी. वहीं वह भारत के खिलाफ भी शानदार बॉलिंग करते हुए नजर आ रहे हैं. एंडरसन इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं और इसक उदाहरण उन्होंने खेल के 2 घंटे के अंदर ही दे दिया है.