unadkat

आईपीएल (IPL) ऐसे ही दुनिया की सबसे पसंदीदा लीग नहीं है. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह हैं इसके खिलाड़ी. जो मैच में अपने प्रदर्शन से जोश और रोमांच दोनों ही भर देते हैं. अब इस सत्र के सातवें मैच को ही ले लीजिए जो आज खेला गया. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम बोर्ड पर मात्र 147 रन ही टांगने में कामयाब हो सकी. विपक्षी कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) के फॉर्म को देखकर यह स्कोर बौना सा लग रहा था. लेकिन, सैमसन सिर्फ 4 बनाकर पवेलियन लौट गए.

उनादकट ने लिए 3 विकेट

jaydev-unadkat

दिल्ली की पारी को 147 पर रोकने में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) की गेंदबाजी का मुख्य योगदान रहा. उन्होंने अपने 4 ओवर के खाते में सिर्फ 15 रन देकर 3.75 की इकॉनमी से 3 विकेट अपने नाम कर लिए. इस प्रदर्शन से उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. जिसके बाद वो बोले

“मुझे नई गेंद से गेंदबाजी करना अच्छा लगता है. बहुत अच्छा अनुभव रहा. यह बिलकुल घर वापसी जैसा अनुभव रहा. पहले मैच में मैं टीम का हिस्सा नहीं था. लेकिन, मुझे पता था कि जब भी मौका मिलेगा मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा. मैंने केवल 4 या 5 बार ही गति में बदलाव किया है. पिच में बहुत नमी थी. लेकिन, मैंने उसका उपयोग किया. यहां गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल रहा.” 

शादी के बाद शान्ति महसूस होती है

unadkat-wife-marriageJaydev Unadkat

मैच के बाद पुरस्कार समारोह में जब जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) से शादी के विषय में पूछा गया तब थोड़ा  शर्माते हुए उन्होंने कहा –

“विवाह के बाद एक व्यक्ति पूरी तरह से बदल जाता है. रणजी जीतने के बाद ही मैंने सगाई कर ली थी. अब मैं बहुत शांत और व्यवस्थित महसूस करता हूं. मुझे लगता है कि उसके बाद से ही मैं और अच्छा कर रहा हूं.”

3 विकेट से जीता राजस्थान

MILLER

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की शुरुआत बिल्कुल अच्छी नहीं रही. टीम के दोनों ओपनर आज सिर्फ 16 रनों पर ही पवेलियन लौट गए. लेकिन, टीम के कप्तान युवा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने जुझारू पारी खेलते हुए 32 गेंदों पर 51 रन बनाए. इनकी पारियों के दम पर ही दिल्ली की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी. जवाब में राजस्थान की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड मिलर ने 62 रनों की पारी खेल कर टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी.