Jaydev Unadkat took 4 wickets against Saurashtra to take them to the semi-finals

विजय हजारे ट्रॉफी में चला जयदेव उनादकट की घातक गेंदबाजी का जादू, 4 विकेट लेकर सौराष्ट्र को दिलाई फालइनल की टिकट

Jaydev Unadkat: कर्नाटक और सौराष्ट्र के बीच विजय हज़ारे ट्रॉफी 2022 का सेमीफाइनल मुकाबला 30 नवंबर बुधवार को अहमदाबाद में खेला गया. जिसमें सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. जोकि काफी ज़्यादा असरदार भी साबित हुआ. सौराष्ट्र के गेंदबाज़ों का दबदबा पूरी पारी में देखने को मिला. खासकर सौराष्ट्र के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने सबसे ज़्यादा प्रभावित किया. उन्होंने अपनी घातक गेंदबाज़ी से कर्नाटक के बल्लेबाज़ों की धज्जियां उड़ा दी. इतना ही नहीं उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत सौराष्ट्र ने फाइनल की टिकट भई कटा ली है.

Jaydev Unadkat ने लिए 4 विकेट

Jaydev Unadkat

दरअसल,कर्णाटक टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 171 रनों पर ही ढेर हो गई. जिसमें सौराष्ट्र के तेज़ तर्रार गेंदबाज़ जयदेव उनादकट का बहुत बड़ा हाथ रहा. उन्होंने 4 विकेट लेकर कोहराम मचा दिया.

जी हां, उनादकट ने कर्णाटक के खिलाफ 4 विकेट लेकर उन्हें बैकफुट पर धकेल दिया. वह जयदेव की गेंदबाज़ी को समझने में पूरी तरह से नाकाम रहे. जयदेव उनादकट ने अपने कोटे के डाले गए 10 ओवर में 2.60 की अविश्वसनीय इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए महज़ 26 रन देकर 4 विकेट झटके. उनकी इस किफायती गेंदबाज़ी ने सबको काफी ज़्यादा प्रभावित किया.

आईपीएल में भी कमाया है खूब नाम

 Jaydev Unadkat

भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके 31 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) का आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन रहा है. उन्हें आईपीएल का भी अच्छा अनुभव है. उनादकट ने अब तक आईपीएल में कुल 91 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 8.79 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 91 विकेट झटके हैं.

आपको बता दें कि अगर सौराष्ट्र को विजय हज़ारे ट्रॉफी 2022 के फाइनल में प्रवेश करना है तो उन्हें 172 रनों के लक्ष्य को हासिल करना होगा. जिसमें अनुभवी बल्लेबाज़ शेल्डन जैक्सन अहम भूमिका निभा सकते हैं.

यह भी पढ़े: NZ vs IND: बारिश के कारण अगर अब मैच नहीं हुआ शुरू, तो ये होगा मैच का नतीजा