Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म इन दिनों क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बनी हुई है। मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किंग कोहली के लिए साल 2022 कुछ खास नहीं गुजरा है। आखिरी बार 33 वर्षीय बल्लेबाज को इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए देखा गया था।

जहां अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद वो उसे बड़ी पारी में तब्दील करने में कामयाब नहीं हो पा रहे थे। इसके बाद उनकी टीम में जगह को लेकर सवाल उठने लगे और तमाम दिग्गजों ने कोहली (Virat Kohli) पर अपनी राय भी साझा की। इसी लिस्ट में अब श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने का नाम भी शामिल हो गया है।

महेला जयवर्धने ने Virat Kohli पर दिया बड़ा बयान

I'm sticking to my word. I think Virat will...': Ex-India star's big prediction | Cricket - Hindustan Times

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) अपने खेल में गिरावट के बावजूद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का दमखम रखते हैं। संजना गणेशन के द्वारा संचालित किए गए आईसीसी के एक शो में विराट का जिक्र किए जाने पर पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज ने कहा,

“यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विराट इस समय बुरे दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन वह एक गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं। मेरा मानना ​​​​है कि विराट के पास इससे बाहर आने के लिए उपाय हैं (फॉर्म में गिरावट)।

उन्होंने अतीत में भी ऐसा किया है और मुझे यकीन है कि वह इसके माध्यम से वापसी करेंगे। क्योंकि खिलाड़ी की फॉर्म आती-जाती रहती है लेकिन उनकी गुणवत्ता हमेशा बरकरार रहती है।

28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेंगे Virat Kohli

Asia Cup 2022 - Virat Kohli returns to India's T20I squad for the Asia Cup, Jasprit Bumrah injured

विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले लगभग 2 साल से शांत है, इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने आखिरी दौरे पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। वे टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर भी नहीं गए हैं, जहां टीम ने 3 वनडे मैच और 5 टी20 मैचखेले थे। जानकारी के अनुसार विराट ने खुद इस दौरे से ब्रेक मांगा था।

अब वे सीधा एशिया कप में वापसी करेंगे, जिसकी शुरुआत 27 अगस्त से तय की गई है। लेकिन टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है। विराट और उनके तमाम फैंस को इस टूर्नामेंट में उनके लय में लौटने का इंतजार रहेगा क्योंकि विश्वकप 2022 के लिहाज से विराट का फॉर्म में लौटना जरूरी है।