mahela jayawardene t20

डीफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन इस साल उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है और उनका प्लेऑफ में जाने की जद्दोजहद लगातार जारी है. टीम के कई सारे खिलाडियों का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं हो पा रहा है. हालाँकि पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में टीम के धाकड़ आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने फॉर्म में वापसी की है. लेकिन अब टीम के कोच महेला जयवर्धने ने हार्दिक पांड्या को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. जो की टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम के लिए एक चिंता का कारण बन सकती है.

हार्दिक पांड्या से गेंदबाजी कराने का जोखिम नहीं ले सकते: महेला जयवर्धने

327660.4

हार्दिक पांड्या अपनी फिटनेस के कारण आईपीएल के यूएई लेग के पहले 2 मुकाबलों में नहीं खेल पाए थे. हालाँकि उन्होंने फिर वापसी की, और पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 40 रन बनाकर टीम को जीत भी दिलाई. लेकिन उन्होंने इन मुकाबलों में एक भी ओवर की गेंदबाजी नहीं की है. अब ऐसे में टीम के हेड कोच महेला जयवर्धने का एक बयान सामने आया है. जयवर्धने ने कहा, अगर हम अभी उन पर ज्यादा भार डालेंगे तो हो सकता है कि उनकी परेशानी बढ़ जाए और इससे उनकी बल्लेबाजी भी प्रभावित हो सकती है.

टी-20 विश्व कप टीम का हिस्सा है हार्दिक पांड्या

Hardik pandya

आईपीएल के समाप्त होने के ठीक बाद आईसीसी टी-20 विश्वकप का आयोजन भी यूएई में ही होने जा रही है. जिसकी शुरुवात 17 अक्टूबर से होने जा रही है. तो वही भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. हार्दिक टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा है. उन्हें आलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. हार्दिक ने फिटनेस के कारणों से पिछले काफी समय से ढंग से गेंदबाजी नहीं की है. ऐसे में टीम प्रबंधन को उम्मीद थी की वो विश्व कप से पहले आईपीएल में गेंदबाजी करेंगे. लेकिन अब जयवर्धने का बयान सामने आने के बाद टीम प्रबंधन सोचने पर मजबूर हो सकती है.

टीम के अहम खिलाड़ी हैं हार्दिक

Hardik pandya virat 1

भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या का रोल काफी महत्वपूर्ण है. दायें हाथ का यह बल्लेबाज अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. जो अकेले दम पर मैच जीताने का माद्दा रखता है. तेजी से रन बनाने के साथ साथ हार्दिक गेंदबाजी में विकेट निकलने का हुनर भी रखते है. अभी तक खेले 49 टी-20 अंतरर्राष्ट्रीय मैचों में हार्दिक ने 145.35 की शानदार स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाये है है. तो वही गेंदबाजी में उन्होंने 42 विकेट अपने नाम किये है. ऐसे में टीम प्रबंधन को उम्मीद रहेगी की हार्दिक जल्द से जल्द फिट हो और विश्व कप में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करेंगे.