Jayant Yadav 9 Wickets in County
Jayant Yadav 9 Wickets in County

जयंत यादव (Jayant Yadav) भारतीय टीम से काफी लंबे समय से बाहर चल रहे हैं. लेकिन उन्होंने इंग्लैंड में खेली जा रही काउंटी क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन का लोहा मनवाया है. बता दें कि जयंत बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही शानदार प्रदर्शन करने का माद्दा रखते हैं. लेकिन, वो इस बार अपनी कातिलाना गेंदबाजी को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने काउंटी क्रिकेट में वारविकशायर की ओर से खेलते हुए 9 लेकर तहलका मचा दिया है.

Jayant Yadav ने काउंटी क्रिकेट में मचाया तहलका

Jayant Yadav
Jayant Yadav

काउंटी डिवीजन-1 का मुकाबला वारविकशायर और ग्लूस्टरशायर के बीच खेला गया. जिसमें ग्लूस्टरशायर ने वारविकशायर को 4 विकेट से हरा दिया. वहीं इस मैच में वारविकशायर की ओर से खेल रहे भारतीय खिलाड़ी जयंत यादव (Jayant Yadav) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दोनों पारियों में कुल 9 विकेट अपने नाम किए.

जयंत यादव पहली पारी में छठे नंबर बल्लेबाजी पर करते हुए कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे और महज 17 रन बनाकर चलते बने थे. लेकिन वारविकशायर के कप्तान Will Rhodes ने जैसे ही जयंत के हाथों में गेंद थमाई ठीक वैसे ही उन्होंने कप्तानी की चुनौतियों पर खरा उतरते हुए ग्लूस्टरशायर के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया.

जयंत यादव ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 और दूसरी पारी में 4 अहम विकेट अपने नाम किए. इस मैच में उन्होंने 9 विकेट लेकर विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. जिसका नतीजा यह रहा कि उनकी टीम ने यह मुकाबला 3 विकेट से अपने नाम कर लिया.

टीम इंडिया में नहीं दी जा रही कोई जवज्जो

Jayant Yadav

जयंत यादव (Jayant Yadav) एक शानदार खिलाड़ी हैं जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में हाथ आजमाने की काबिलियत रखते हैं. लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण से उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने अपना आखिरी ODI मुकाबला इसी साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में खेला था.

जिसके बाद भारत ने जिम्बाब्वे, आयरलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ कई सीरीज खेली. इन सीरीज में इस ऑलराउंडर को लगातार नजरअंदाज किया गया. जबकि जयंत ने टेस्ट में 1 शानदार शतक भी जमा रखा है. उम्मीद है कि उनके इस शानदार प्रदर्शन पर चयनकर्ताओं का ध्यान जाएगा औऱ एक बार फिर फैंस उन्हें भारत की ओर से खेलते हुए देख सकेंगे.