jay shah-ipl 2021

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की तैयारी में बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay shah) समेत सभी अधिकारी अभी से ही लग चुके हैं. कोरोना महामारी के कारण इसके पहले चरण को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया गया था. लेकिन, भारतीय बोर्ड के सचिव ने बुद्धवार को इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर बड़ी जानकारी दी है. इस लीग का दूसरा चरण संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया जा हा रहा है.

बीसीसीआई सचिव ने यूएई के संस्कृति, युवा और सामाजिक विकास मंत्री से की मुलाकात

Jay shah

इस लीग के बारे में सचिव का कहना है कि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड इंडियन प्रीमियर लीग की अद्भुत यात्रा को एक बार फिर से यूएई में शुरू करने जा रहा है. बता दें कि साल 2020 में भी कोरोना के चलते आईपीएल का 13वां सीजन यहीं पर आयोजित कराया गया था. हालांकि 14वें सीजन की शुरूआत इस साल भारत में ही धामकेदार अंदाज में हुई थी.

लेकिन, अचानक से बायो बबल में कोरोना की एंट्री ने पहले चरण पर ग्रहण लगा दिया था. जिसकी वजह से इसे 4 मई 2021 को स्थगित करने का ऐलान करना पड़ा था. हालांकि इस सीजन के दूसरे चरण की शुरूआत सितंबर में हो रही है. इसी सिलसिले में बुद्धवार को सचिव जय शाह (Jay shah) ने यूएई (UAE) के संस्कृति, युवा और सामाजिक विकास मंत्री शेख नाहयान मबारक अल नाहयान से मुलाकात की.

ट्वीट के जरिए मेहमानों का किया धन्यवाद

hgtn

इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्वविटर अकाउंट से भी साझा की हैं. साथ ही उन्होंने इसे एक शानदार कैप्शन भी दिया है. उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए लिखा,

‘संस्कृति, युवा और सामाजिक विकास मंत्री शेख नाहयान मबारक अल नाहयान को “दोस्ती और वीजन” के लिए धन्यवाद. हम कोशिशों के वक्त आने वाली चुनौतियों को एक साथ दूर करेंगे’.

जय शाह ने दुबई स्पोर्ट्स सिटी के अध्यक्ष खालिद अल जारूनी से भी मुलाकात के लिए धन्यवाद कहा है. इस खास मौके पर सचिव जय शाह (Jay shah) ने मंत्री को भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों द्वारा साइन किया हुआ एक क्रिकेट बैट भी भेंट किया है. जिसकी तस्वीरें आप खुद देख सकते हैं.

आईपीएल के बचे हुए 31 मैच यूएई में होंगे संपन्न

IPL 2021 BCCI

बता दें कि इस साल आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू हो रहा है और इसका फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 29 मैच लीग के स्थगित होने से पहले ही संपन्न हो गए थे. ऐसे में सिर्फ यूएई में बचे हुए 31 मुकाबले खेले जाएंगे.