Rohit DHoni

लंबे वक्त से स्थगित चल रहे आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले के साथ हुआ। भले ही बिना दर्शकों के ये टूर्नामेंट खेला जा रहा है, लेकिन ओपनिंग मैच का क्रिकेट फैंस ने खूब आनंद लिया। अब बीसीसीआई के सचिन जय शाह ने अपने ट्विटर हैंडिल से पोस्ट करते हुए बताया है कि मुंबई-चेन्नई के मैच को 20 करोड़ लोगों ने देखा।

20 करोड़ लोगों ने देखा मुंबई-चेन्नई का ओपनिंग मैच

आईपीएल 2020 के आगाज का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। 6 महीने की देरी से शुरु हुए टूर्नामेंट में भले ही फैंस स्टैंड्स में बैठकर अपनी पसंदीदा टीमों को चियर ना कर सकें, लेकिन वह घर बैठे टूर्नामेंट का पूरा लुफ्त उठा रहे हैं। इस सीजन का ओपनिंग मैच मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया।

आईपीएल की शानदार ओपनिंग को लेकर किया गया जय शाह (Jay Shah) का सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। अपने ट्वीट में जय शाह ने लिखा- “ड्रीम 11 आईपीएल ने नया रिकॉर्ड सेट किया। बार्क के अनुसार, 20 करोड़ लोगों ने मैच देखा। किसी भी देश में किसी भी स्पोर्ट्सलीग के लिए यह सबसे बड़ी ओपनिंग व्यूअरशिप रही। यह सभी स्टारस्पोर्टस इंडिया और डिजनी प्लस हॉटस्टार की व्यवूवरशिप है।” 

चेन्नई सुपर किंग्स ने दर्ज की जीत

आईपीएल 2020

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 का आयोजन टल गया था। लेकिन टी20 विश्व कप के स्थगित होने के बाद खाली हुई विंडों में बीसीसीआई ने 13वें सीजन का आयोजन भारत के बजाए यूएई में आयोजित किया। मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया ओपनिंग मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया।

परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने सौरव तिवारी की 42 रनों की पारी की मदद से 163 रनों तक पहुंचाया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने अंबाती रायडू 71 व फाफ डु प्लेसिस की 58 रनों की पारी खेलकर लक्ष्य को हासिल करने में अहम भूमिका निभाई। रायडू को इस मैच जिताऊ पारी को खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।