Team India players practice session
Team India players practice session

Team India का इस महीने होने वाला साउथ अफ्रीका दौरा अधर में अटका हुआ था। क्योंकि ओमिक्रॉन डेल्टा वैरिएंट तेजी से दुनिया में फैल रहा है और यह वैरिएंट दक्षिण अफ्रीका से ही निकला है। लगातार साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर रिपोर्ट्स सामने आ रही थीं। लेकिन अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ये साफ कर दिया है कि भारतीय टीम, साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी। लेकिन टेस्ट व वनडे सीरीज ही खेलेगी औऱ T20I सीरीज बाद में खेली जाएगी।

Team India जाएगी साउथ अफ्रीका

Team India इस वक्त न्यूजीलैंड के साथ दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेल रही है। लेकिन सभी की नजरें उसके आगामी दौरे पर टिकी हुई हैं। असल में भारत को इसी महीने साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है, जहां पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से खेला जाएगा। मगर इस दौरे पर तलवार लटक रही थी, क्योंकि साउथ अफ्रीका में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं।

लेकिन इस बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ANI पर इस बात की पुष्टि कर दी है कि Team India, साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी। विराट एंड कंपनी 3 टेस्ट और 3 एकदिवसीय मैचों के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। मगर चार T20I मैचों की सीरीज बाद में खेली जाएगी।

17 दिसंबर से होगी दौरे की शुरुआत

Team India vs New Zealand:

न्यूजीलैंड के साथ दूसरा टेस्ट मैच खेलने के बाद Team India साउथ अफ्रीका के लिए उड़ान भरेगी। ओमिक्रॉन के खतरे के बीच बीसीसीआई ने अपनी टीम को SA भेजने का फैसला किया है। भारतीय बोर्ड का कहना है कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) द्वारा बनाया गया बायो बबल खिलाड़ियों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। उम्मीद जताई जा रही है कि ये मुकाबले बिना दर्शकों के खेले जा सकते हैं।

Team India और साउथ अफ्रीका के बीच 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 11 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी।