जय शाह

बीसीसीआई के सचिव पर कार्यरत जय शाह को अब एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) का अध्यक्ष घोषित किया गया है.  30 जनवरी को यह खबर सामने आई थी कि, उन्हें एसीसी का अध्यक्ष बनाया गया है. इस खबर की जानकारी मिलते ही सोशल मीडिया पर फैंस की प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई थी. लेकिन इसके साथ ही नेपोटिज्म जैसे मुद्दे भी अब तेजी से उठने लगे हैं.

एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष चुने गए जय शाह

जय शाह

दरअसल जय भारतीय जनता पार्टी के नेता और गृह मंत्री अमित शाह के बेटे हैं, इसलिए एशियन क्रिकेट काउंसिल का अध्यक्ष बनने के बाद उन पर नेपोटिज्म जैसे आरोप लगाए जा रहे हैं. इस समय सोशल मीडिया पर यूजर्स दो हिस्सो में बंटे नजर आ रहे हैं. एक तरफ जहां कुछ क्रिकेट फैंस उन्हें नए पद के लिए ढे़र सारी शुभकामनाएं देने में लगे हैं, तो वहीं काफी सारे लोग उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं.

जय शाह पर लग रहे नेपोटिज्म के आरोप

जय शाह

जय शाह से पहले इस पद की कमान बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सदस्य नजमुल हसन पापोन संभान रहे थे. लेकिन उन्हें रिप्लेस करते हुए इस पद पर जय शाह काबिज हो गए हैं. लेकिन अब उन्हें काफी सारे यूजर्स की तरफ से ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है. साथ उन पर नेपोटिज्म के भी आरोप थोपे जा रहे हैं. कई सारे लोगों का ये कहना है कि, शाह को यह पद अमित शाह और बीजेपी के बदौलत मिला है. कैसी है लोगों की इस पर प्रतिक्रिया, आपको भी दिखाते हैं.

सोशल मीडिया के जरिए जय शाह को लेकर लोग दे रहे ऐसी प्रतिक्रिया