VIRAt kohli 4 1

ये कोहली का कमाल है कि आज पूरी दुनिया में उनकी चर्चा और तारीफ हो रही है।  खासकर हमारा चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान भी अब खुले मंच से कोहली की बढ़ाई करने लगा है। 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम के समधि भी अब कोहली के बढ़ाई कर रहे हैं। दाऊद इब्राहिम के समधि कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद है। जिन्होंने हाल ही में विराट कोहली की जमकर तारीफ की है।

मियांदाद ने कहा कोहली दुनया के नंबर एक बल्लेबाज

virat kohli e6253bb2 90c8 11e7 a11b 07a9009e9c44

बुधवार को केपटाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए तीसरे वनडे मैच में कोहली ने शानदार160 रनों की पारी खेली। इसी के साथ कोहली ने अपने वनडे करियर में 34 वां शतक भी पूरा किया । इस मामले में वो दुनिया के कई बड़े बल्लेबाजों को पीछे छोड़ चुके हैं। कोहली के इसी शानदार प्रदर्शन को देखते हुए जावेद मियांदाद ने उन्हें विश्व का सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज घोषित किया है।

जीतऊ पारी खेलने में सक्षम हैं कोहली

Miandad resgnation letter21023876 2014227144738

पूर्व पाक क्रिकेटर जावेद मियांदाद कोहली के बल्लेबाजी की पूरी तरह से मुरीद हो गए हैं। 80 के दौर के शानदार क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने कहा कि कोहली के तकनीकी रूप से इतने दक्ष है कि वो किसी भी मुश्किल हालात में अपनी टीम को जीता सकते हैं। मियांदाद ने कहा कि कोहली की बल्लेबाजी की तकनीकी शानदार है। इसी वजह से वो जब भी मैदान में उतरते हैं तो रन बनाते हैं। जिस बल्लेबाज के पास टेक्निक नहीं होती है,तो वो कभी-कभार ही रन बना पाता है।

लक्ष्य का पीछा करना और टीम को जीत दिलाना ही कोहली की सबसे बेहतरीन खूबी है,जो उन्हे दुनिया के बाकी क्रिकेटरों से अलग करती है। कोहली अपने बल्लेबाजी की वजह से दुनिया में श्रेष्ठ। *

गेंदबाज की कमजोरी को भांप लेते हैं कोहली

virat kohli 650x325 1

एक बेवसाइट को दिए गए इंटरव्यू में जावेद मियांदाद ने कहा कि कोहली तुरंत ही गेंदबाज की कमी को भांप लेने में सक्षम है। फिर उसी की कमजोरी पर वार करते हैं। उसी के हिसाब से वो अपनी तकनीकी में परिवर्तन लाते हैं। यह कोहली को और अधिक रन बनाने में मददगार साबित करता है।

मियांदाद का क्रिकेट करियर

जावेद मियांदाद 80 के दशक के सबसे उम्दा पाक क्रिकेटरों में से एक है। बड़ी से बड़ी टीम मियांदाद के सामने भय खाती थी। उन्होंने 1975 से 1996 के बीच पाकिस्तान की टीम से टेस्ट व वनडे मैच खेले । मियांदाद ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 357 इंटरनैशनल मैच खेले,जिसमें उन्होंने 16,213 रन बनाए हैं।

 

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *