Jasprit Bumrah
IPL 2022 Jasprit Bumrah

IPL 2022: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का बड़ा बयान सामने आया है. आईपीएल के 15वें सीजन में अभी तक रोहित की अगुवाई वाली टीम मुंबई का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. मुंबई ने 4 मैच खेले हैं. जिसमें उनको चारों मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा है. आईपीएल की 5 बार की चैंपियन टीम बुरे दौर से गुजर रही हैं. जो कि इस सीजन में एक भी मुकाबला जीत नहीं पाई है.

Jasprit Bumrah ने बताई हार की वजह

Jasprit Bumrah on Pink Ball challenge

आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा है. जब 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को लगातार 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. रोहित शर्मा को आईपीएल का सबसे सफल कप्तान माना जाता है. लेकिन, वो भी टीम के खराब प्रदर्शन से नाराज हैं. जसप्रीत बुमराह के अलावा गेंदबाज विकेट लेने के लिए पूरी तरह संघर्ष करते हुए नजर आए. जिसके चलते टीम के खाते में कोई जीत नहीं जुड़ पाई. वहीं मुंबई के प्रदर्शन को लेकर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा,

“हर टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है. हमने बड़ी नीलामी की है और दो नई टीमें आई हैं, इसलिए हमारे कई पुराने खिलाड़ी भी अलग-अलग टीमों में गए हैं। बदलाव के दौर को हर क्रिकेटर समझता है और हर टीम इससे गुजरती है. हम उस दौर में हैं, हमारे पास एक नया ग्रुप है. हमारे पास कुछ पुराने कोर ग्रुप हैं, लेकिन बहुत सारे नए लोग हैं जो टीम को समझ रहे हैं, फ्रैंचाइज़ी को समझ रहे हैं. वे यह समझ रहे हैं कि परिदृश्य कैसे काम करते हैं”

क्या पंजाब के खिलाफ जितेगी मुंबई ?

Mumbai Indians Captain Rohit Sharma
Mumbai Indians Captain Rohit Sharma

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम अपना पांचवा मुकाबला 13 अप्रैल को पंजाब के खिलाफ खेलेगी. इस मुकाबले को जीतने के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पूरी कोशिश चाहेंगे. जबकि पंजाब की टीम ने अब तक आईपीएल के इस सीजन में 4 मैच खेले हैं और 2 जीत दर्ज करने में सफल रही हैं. वही मुंबई अपने चारों मुकाबले हार कर अंत तालिका में सबसे निचले पायदान पर है.

क्या पहली जीत हासिल करने के लिए रोहित शर्मा अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव करने के पर विचार करेंगे? वैसे मुंबई इंडियंस की तरफ से बल्लेबाजी तो अच्छी हो रही है. ईशान किशन और सूर्यकुमार लगातार रन बना रहे हैं. वहीं युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने भी शानदार पारी खेली. हालांकि कप्तान रोहित के बल्ले से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली.

उनका बल्ला चलना बेहद जरूरी है. नहीं तो टीम को पूरे टूर्नामेंट में संघर्ष करना पड़ेगा. वहीं अगर गेंदबाजी की बात करें तो, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अकेले कुछ नहीं कर पाएंगे. उनके साथ दूसरे छोर से किसी ओर गेंदबाज को उनका साथ देना होगा. तभी विरोधी टीम पर दबाव बन पाएगा.