Jasprit bumrah-sanjana

न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC के फाइनल में मिली करारी शिकस्त के बाद फैंस ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के खिलाड़ी भी काफी ज्यादा अपसेट हो गए थे. ऐसे में जसप्रीत बुमराह (Jasprit bumrah) समेत सभी खिलाड़ियों की फैमिली इस समय उनका मूड अच्छा करने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रही है. ऐसी ही कुछ खास कोशिश तेज गेंदबाज की पत्नी और एंकर संजना गणेशन (Sanjana Ganesan) करती हुई नजर आईं.

संजना गणेशन ने पत्नी को दिया खास सरप्राइज

Jasprit bumrah

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान अचानक से फैंस से छिपकर शादी रचाने वाले तेज गेंदबाज को खुश करने के लिए पत्नी ने रोमांटिक मील तैयार किया है. जिसकी एक तस्वीर उन्होंने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर साझा किया था. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि संजना ने गार्लिक ब्रेड और पास्ता बनाया था. जिस पर उन्होंने लिखा था- प्यार से बनाया.

photo 2021 06 26 18 21 42

फिलहाल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में मिली 8 विकेट से हार के बाद भारतीय टीम (Team India) के खिलाड़ियों की नजरें अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज पर टिकी हुई हैं. हालांकि इस श्रृंखला के आगाज से पहले सभी खिलाड़ियों को 20 दिन का ब्रेक दिया गया है. ताकि, वो खुद को मानसिक तौर पर तैयार कर सकें. इस मौके का फायदा जसप्रीत बुमराह (Jasprit bumrah) की पत्नी ने भी उठाया है. उन्होंने पति के मूड को अच्छा करने के लिए लजीज नास्ता तैयार किया.

ऐसा रहा तेज गेंदबाज का प्रदर्शन

photo 2021 06 26 18 56 57

इस समय कई खिलाड़ी अपनी फैमिली के साथ घूमने भी निकले हुए हैं. इससे जुड़ी रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की भी तस्वीर वायरल हुई है. ब्रेक खत्म होने के बाद सभी खिलाड़ी 14 जुलाई को फिर से लंदन में एक साथ एकत्रित होंगे और उसके बाद नॉटिंघम के लिए रवाना होंगे. यहां पर भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलना है. बात करें जसप्रीत बुमराह (Jasprit bumrah) की तो WTC के फाइनल की पहली पारी में उन्होंने 26 ओवर फेंके थे. जिसमें से 9 ओवर मेडन के साथ उन्होंने 57 रन दिए थे.

इस पारी में उन्हें एक भी विकेट हासिल नहीं हो सका था. दूसरी पारी में उन्होंने 10.4 ओवर गेंदबाजी की. लेकिन, विकेट के मामले में वो पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. इस परिणाम मैच के रिजल्ट पर भी देखने को मिला और भारत को 8 विकेट से ऐतिहासिक हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच को नजरअंदाज कर दिया जाए तो इस पूरे टूर्नामेंट में उनका परफॉर्म अच्छा रहा. उन्होंने 10 मैच में 24.08 की औसत से गेंदबाजी करते हुए कुल 34 विकेट लिए हैं. 2 बार उन्होंने 5 विकेट भी लिए थे. 27 रन पर 6 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा.

इसी साल संजना गणेशन के साथ गोवा में रचाई थी शादी

photo 2021 06 26 18 56 39

जसप्रीत बुमराह (Jasprit bumrah) ने इसी साल संजना गणेशन से मार्च में गोवा में करीबी लोगों के बीच शादी रचाई थी. कोरोना महामारी के कहर के बीच इस शादी में भारतीय टीम का कोई भी खिलाड़ी इस शादी में नहीं पहुंचा था. उस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जारी थी और उन्होंने चौथा टेस्ट और टी20 श्रृंखला खेलने से पहले ही छुट्टी लेने का आग्रह किया था. संजना मिस इंडिया फाइनलिस्ट रह चुकी हैं और स्पोर्ट्स प्रजेंटर भी हैं. वह अभी स्टार स्पोर्ट्स के लिए काम करती हैं.