Wsim akram on Jasprit Bumrah Replacement

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिप्लेसमेंट को लेकर अपनी राय फैंस के बीच साझा की है. बुमराह के इंजरी के बाद बाहर हो जाने के बाद अभी तक बीसीसीआई की तरफ से कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की है. जिसे लेकर फैंस और दिग्गज खिलाड़ियों में यह एक बहस का मुद्दा बना हुआ है. वहीं इस मामले पर सरहद पार से वसीम अकरम ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि शमी,  सिराज और शार्दुल ठाकुर में किसे बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना जा सकता है?

वसीम अकरम ने Jasprit Bumrah के रिप्लेसमेंट को लेकर दी प्रतिक्रिया

wasim akram-coach

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप 2022 बिगुल फुकने वाला है. जिसके लिए सभी टीमे जोरो शोरो से तैयारियों में जुटी हुई है. ऐसे में टीम इंडिया 23 अक्टूबर को अपनी चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ मुकाबला खेलने से पहले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर सकती है. हालांकि इस पर अभी तक पूरी तरह से संशय बना हुआ है. जिस पर वसीम अकरम (Wasim Akram) ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि शमी, सिराज और शार्दुल ठाकुर को दरकिनार करते हुए अपनी रफ्तार से कहर बरपा रहे मलिक के बारे में बत करते हुए कहा,

 “आपने उस लड़के को देखा है? उमरान मलिक… वह तेज है, इंडियन टीम उसे आयरलैंड ले गई थी, जहां उसकी धुनाई हुई थी. लेकिन, टी20 क्रिकेट में ऐसा होता है. लेकिन आपको उसके साथ ही लगे रहना था. अगर मैं भारतीय थिंक टैंक का हिस्सा होता तो उसे हमेशा टीम के साथ रखता.

टी20 क्रिकेट में अनुभव बहुत अहम होता है. दुर्भाग्य की बात यह है कि टी20 फॉर्मेट गेंदबाजों के लिए नहीं है. यह एंटरटेनिंग है और दुनियाभर में इसकी धूम है. गेंदबाजो को यह समझना होगा कि कभी-कभी उनकी धुनाई होगी ही.

उमरान मलिक ने इसी साल किया था डेब्यू

Umran malik
IND vs SA: Umran malik

आईपीएल में अपनी रफ्तार के कहर बरपाने वाले जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने इसी साल जून में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. हालांकि वो इस सीरीज में काफी महंगे साबित हुए थे. मगर उन्होंने घरेलू सीरीज क्रिकेट यानी  ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की थी. उसके बावजूद उन्हें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में चुने गए और ना ही उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए मौका मिल सका.

ऐसे में वसीम अकरम (Wasim Akram) का मानना है कि टीम इंडिया को उन पर भरोसा जताना पड़ेगा तभी वो एक अनुभवी गेंदबाज के रूप में सामने आ सकते हैं. वहीं उमरान मलिक के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अभी टीम इंडिया के लिए 3 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें 2 विकेट ही अपने नाम कर पाए. इस दौरान उनका इकोनॉमी लगभग 13 का रहा है. यही कारण है जिसकी वजह से उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा है.