jasprit bumrah

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे 5वें टेस्ट मैच में बेहद ही शानदार नजर आ रहा है। टीम इंडिया की पारी के दौरान गजब की बल्लेबाजी करने के बाद अब बुमराह इंग्लैंड के बल्लेबाजों की भी अच्छे से धुनाई करते दिखाई दे रहे हैं। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने के बाद अब बुमराह ने टीम के स्टार प्लेयर ओली पॉप को भी डग में वापिस लौटने पर मजबूर कर दिया।

Jasprit Bumrah ने ओली पॉप को भी दिखाया पवेलियन का रास्ता

Jasprit Bumrah

इंग्लैंड की पारी के 11वें ओवर के दौरान जसप्रीत बुमराह ने एजबेस्टन टेस्ट का अपना तीसरा विकेट लिया। ओवर की आखिरी गेंद बुमराह ने ओली पॉप को डाली, जिसपर ओली ने ऑफ साइड शॉट खेला। उनका ये शॉट पीछे खड़े श्रेयस अय्यर के पास जाता है।

गेंद अपनी तरफ आते देख अय्यर ने गेंद को लपकने के लिए डाइव लगाते हैं और गेंद को पकड़ लेते हैं। श्रेयस के ओली का कैच लपकते ही भारतीय खेमे में खुशी का माहौल हो जाता है और इस तरह बुमराह अपना तीसरा विकेट लेते हैं। ओली ने अपनी पारी के दौरान 18 गेंदों पर दस रन बनाए।

लिस की तरह Jasprit Bumrah ने ओली को किया नो-बोल की अगली गेंद पर आउट

Jasprit Bumrah

बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने ओली पॉप का विकेट भी लिस के तरह नो-बॉल की अगली गेंद पर लिया। दरअसल, 11वां ओवर लाने वाले बुमराह उनके ओवर से 1 रन के लिए जा रहे थे, तभी अंपायर ने उनसे कहा कि उन्होंने आखिरी गेंद नो बॉल फेंकी है। नो बॉल के कारण बुमराह एक अतिरिक्त गेंद डालने के लिए वापस आए और उन्होंने इस गेंद पर ओली पोप को स्लिप पर आउट कर दिया।

Jasprit Bumrah ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों को दिखाया पवेलीयन का रास्ता

ENG vs IND 2022

बुमराह ने इंग्लैंड के सलामी गेंदबाजों को भी पवेलीयन की राह दिखाई। उन्होंने पहले पारी के तीसरे ओवर में ऐलेक्स लीस को क्लीन बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद बुमराह ने लंच ब्रेक के बाद चौथा ओवर की पहली गेंद पर क्रॉली को स्लिप में शुभमन गिल के हाथों कैच आउट करवाया। बुमराह लगातार दो गेंदों में दो विकेट लेने के बाद हैट्रिक पर थे। लेकिन रूट ने बुमराह की हैट्रिक पूरी नहीं होने दी।

Jasprit Bumrah ने बल्ले से भी मचाया था तहलका

Jasprit Bumrah

गेंदबाजी के अलावा टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने बल्ले से बहुत खूब तहलका मचाया। उन्होंने टीम इंडिया की पहली पारी के दौरान 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 16 गेंदों पर 31 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने इंग्लिश टीम के स्टार बॉलर स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 35 रन लूटे, जो की टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर रहा।