js

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1 अगस्त से शुरू होने वाली है जिसके लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. इस टीम में कई चौंकाने वाले नाम शामिल किये गए हैं. इससे पहले टीम ने इंग्लैंड को टी20 सीरीज में मात दे चुकी है वहीं वनडे सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भी टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का कहना है कि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज हारने के बाद टीम का मनोबल और भी ऊंचा हुआ है.

Image result for jasprit bumrah with team

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारतीय टीम के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अंगूठे में चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे जबकि पहला टेस्ट भी नहीं खेलेंगे. हालांकि जसप्रीत बुमराह को भारत के 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है.

Image result for jasprit bumrah with team

आपको बता दें कि बुमराह ने आईपीएल की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की वेवसाईट पर कहा कि- “एक यूनिट के रूप में भारतीय टीम काफी मजबूत है और हर कोई इस बात की  खुश है. भारतीय टीम में सभी खिलाड़ी एक दूसरे की सफलता का खूब आनंद लेते हैं, टीम में किसी भी प्रकार की जलन या भेदभाव जैसी कोई भी बात नहीं है. जब टीम अच्छा करती है तो सब कोई खुश होते है.”

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारतीय टीम जनवरी 2016 के बाद पहली बार वनडे सीरीज हारी है, लेकिन भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का मानना है कि हार के बाद भी भारतीय टीम के खिलाड़ियों का मनोबल अभी भी ऊँचा है और खिलाड़ियों का पूरा ध्यान अगले साल होने वाले आईसीसी वर्ल्डकप पर है.

बुमराह का कहना है कि भारतीय खिलाड़ियों ने पिछले 2-3 सालों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और अब सभी का लक्ष्य अगले साल होने वाले विश्वकप पर टिका हुआ है और भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.