jasprit bumrah-sanjana ganesan

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इसी साल 15 मार्च को स्पोर्ट्स प्रेजेंटर संजना गणेशन (Sanjana Ganeshan) के शादी के बंधन में बंधे थे. जिसकी भनक उनके सिर्फ करीबियों को थी. इसके अलावा किसी को भी नहीं पता था कि, वो गुपचुप शादी रचाने वाले हैं. जिस वक्त उनके शादी की चर्चाएं हुईं, काफी लोगों को इस बारे में कोई अंदेशा तक नहीं था.

इसी साल शादी के बंधन में बंधे थे दोनों

jasprit bumrah

जस्सी की शादी की खबरों को लेकर कई तरह की अफवाहें भी उड़ी. उनका एक्ट्रेसेस से भी जुड़ा. लेकिन, अफवाहों का बाजार तब ठंडा पड़ा जब उन्होंने संजना के साथ शादी के सात फेरे लिए. दोनों ने गोवा में शादी की थी. इस समारोह में काफी कम लोग पहुंचे थे. फिलहाल इन दिनों वो इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं. उन्होंने हाल ही में स्काई स्पोर्ट्स पर भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) से बात करते हुए बताया कि, पहली मुलाकात में संजना उन्हें कैसे लगी थीं.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपनी लव स्टोरी का खुलासा करते हुए बताया कि, वो दोनों एक-दूसरे को काफी लंबे वक्त से जानते थे. लेकिन यह सोचकर एक-दूसरे से बात नहीं करते थे कि सामने वाला घमंडी है. लेकिन विश्व कप-2019 के दौरान इन दोनों के बीच बातचीत हुई और फिर ये सिलसिला चलता रहा. जस्सी ने बताया कि, 2019 में जब  दोनों मिले तो लगातार टच में रहने लगे थे.

हम दोनों को एक-दूसरे कि लिए लगता था कि घमंडी हैं

photo 2021 09 05 13 47 25

इस बारे तेज गेंजदबाज ने खुलासा करते हुए कहा कि,

“मैंने उन्हें कई बार देखा था. लेकिन हम दोनों की एक ही समस्या थी. वह सोचती थीं कि मैं घमंडी हूं और मैं सोचता था कि वो घमंडी हैं. इसलिए हमने कभी बात नहीं की थी. मैंने उनसे 2019 विश्व कप के दौरान पहली बार बात की. उस वक्त वो टूर्नामेंट कवर कर रही थीं. हम फिर दोस्त बन गए और काफी बातें करने लगे. यह अच्छा था. हमारी शादी को 5 महीने हो गए हैं और हम खुश हैं.”

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अपनी शादीशुदा लाइफ में काफी ज्यादा खुश हैं. इसका श्रेय वो अपनी पत्नी संजना को भी देते हैं. उनके जीवन में जो पल आए और आ रहे हैं उससे वो संतुष्ट हैं. उनका कहना है कि, पत्नी के साथ में होने से उन्हें खेल से बाहर निकलने में काफी मदद होती है. साथ ही इस बात से भी फायदा मिलता है कि संजना इस खेल को अच्छे तरीके से समझती हैं.

मैं अपनी पत्नी के साथ काफी खुश हूं- जस्सी

photo 2021 09 05 13 46 48

अपनी बातों के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा कि,

“वह खेल को समझती हैं. वह जानती हैं कि खिलाड़ी किस दौर से गुजरते हैं. इस वजह से जब चीजें अच्छी चलती हैं या नहीं भी चलती हैं तो, हमारे पास कई मसले होते हैं जिस चर्चा कर सकें. इससे मुझे काफी हेल्प होती है. क्रिकेट खेलना और हमेशा सफर करना, आपके साथ अपनी पत्नी होती है.

इसलिए आप बाकी चीजों पर फोकस कर सकते हैं. आप मैच के बाद उससे बाहर निकल सकते हो. यह सभी चीजें काफी मददगार होती हैं. जिस तरह से हमारी रिलेशनशिप आगे बढ़ी है उससे मैं काफी खुश हूं.”