Jasprit Bumrah Ruled Out T20 World Cup

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम और सभी भारतीय फैंस के लिए झकझोर देने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आगामी टी20 वर्ल्डकप 2022 (T20 WC 2022) से बाहर कर दिए गए हैं। जिसकी वजह उनकी पीठ की चोट बताई जा रही है, इसस पहले भी बुमराह के टूर्नामेंट से बाहर होने की खबर सामने आई थी। लेकिन अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानि बीसीसीआई ने इस खबर की पुष्टि कर दी है।

Jasprit Bumrah हुए टी20 वर्ल्डकप से हुए बाहर

Jasprit Bumrah - Team India 2022

भारतीय क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाजों की सबसे अहम कड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आगामी टी20 विश्वकप में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। पीठ की चोट के चलते भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्डकप से बाहर कर दिया है। इस बात की जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आज यानि 3 अक्टूबर को दी है, हालांकि इससे पहले 29 सितंबर को भी बुमराह के बाहर होने की खबर सामने आई थी। लेकिन इस बीच राहुल द्रविड और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बयान जारी करते हुए कहा था कि बुमराह की वापसी की उम्मीद है। हालांकि अब बीसीसीआई ने खुद ट्वीट कर जानकारी साझा करते हुए पुष्टि की है कि जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्डकप में नहीं खेलेंगे।

IND vs SA पहले मैच की प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुए Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah

एशिया कप 2022 से पहले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को पीठ में खिंचाव की समस्या हुई थी, लेकिन टी20 विश्वकप के मद्देनजर उन्हें आराम दे दिया गया और वह NCA में अपनी रिकवरी की तैयारी भी कर रहे थे। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उनका नाम तो शामिल किया गया, लेकिन पहले मैच से उन्हें ड्रॉप कर दिया गया।

जिसकी वजह थी कि वह असहज महसूस कर रहे थे, इसके बाद बुमराह 8 ओवर के मैच में 2 ओवर फेंकते हैं और अगले मैच में 4 ओवर में 40 रन लुटा दिए थे। ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जसप्रीत अपनी पुरानी लय में लौटते हुए नजर आएंगे, लेकिन पहले ही मैच में खेले बिना वह अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए, इसकी पुष्टि खुद कप्तान रोहित शर्मा ने की थी।