जसप्रीत बुमराह

भारत और इंग्लैंड के बीच एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। ये देखकर क्रिकेट फैंस को काफी हैरानी हो रही है, जो आप सोशल मीडिया पर साफ देख सकते हैं। हालांकि टॉस के बाद कप्तान विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने के कारण का खुलासा किया था।

जसप्रीत बुमराह को दिया गया आराम

जसप्रीत बुमराह

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दूसरे और बेहद अहम मुकाबले में प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठाने का फैसला किसी के भी समझ नहीं आया, क्योंकि बुमराह फिलहाल बिल्कुल फिट हैं और पिछले मैच में अच्छी लय में भी दिखे थे। जहां, उन्होंने 27.50 के औसत से 4 विकेट चटकाए थे।

टॉस जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने बुमराह को आराम देने की बात बताई। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि आखिर बूम-बूम को इतने अहम मुकाबले में आराम क्यों दिया गया है। कप्तान ने कहा,

 “जसप्रीत बुमराह को इस मैच के लिए आराम दिया गया है। हमें उसके वर्कलोड को मैनेज करने की आवश्यकता है। मोहम्मद सिराज को उनकी जगह शामिल किया गया है और वह तेज गेंदबाजी इकाई में अच्छी वैरायटी लाएंहे।”

टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम ने चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। पिछले मैच में हमने देखा था कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहली पारी में 578 रन बोर्ड पर लगा दिए थे। दरअसल, चेन्नई की पिच पर शुरुआती दो दिन बल्लेबाजी करना काफी आसान होता है और वक्त के साथ पिच बल्लेबाजों के प्रतिकूल होती जाती है।

भारतीय टीम में इस मैच में तीन बदलाव किए गए हैं। पहला जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को चुना गया है, शाहबाज नदीम व वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम में कुलदीप यादव व अक्षर पटेल को शामिल किया है। अक्षर इस मैच में डेब्यू कर रहे हैं और उनसे भारतीय टीम को काफी उम्मीदें हैं।

कुछ इस तरह है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, डैनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मोइन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक नीच, ऑली स्टोन।

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज।