jaspreet chopda

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बेहतरीन गेंदबाजी का परिचय देते हुए दोनों पारियों में कुल मिलाकर इंग्लैंड के कुल 9 विकेट झटके हैं। उनके इस प्रदर्शन से भारतीय टीम जीत की दहलीज पर पहुंच चुकी है। चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा की तारीफ की।

ओलंपिक में हिस्सा लेना बड़ी उपलब्धि है : Jasprit Bumrah

neeraj chopda

मैच के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का प्रेस कांफ्रेंस तीन मिनट तक चला, जिसमें से एक मिनट नीरज चोपड़ा के बारे में पूछने और जवाब देने में व्यतीत हुआ। नीरज चोपड़ा भाला फेंकने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारत को ओलंपिक में अपना पहला ट्रैक-एंड-फील्ड स्वर्ण पदक दिलाया।

Jasprit Bumrah ने कहा कि “ओलंपिक में भाग लेना एक बड़ी उपलब्धि है और हमें इस पर गर्व है। सभी एथलीट जो टोक्यो में हैं, जब भी वे कुछ हासिल करते हैं और जब भी वे देश का प्रतिनिधित्व करते हैं यह एक महान काम है।”  बुमराह का यह भी कहना है कि ओलंपिक खिलाड़ियों से सभी को सीख मिलती है।

थोड़ा धीमा हो गया था विकेट : Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah

नॉटिंघम की पिच के बारे में बात करते हुए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा, ” पिच पर बहुत भारी रोलिंग भी की गई थी, इसलिए यह थोड़ा धीमा हो गया। जैसे ही हमने फुल लेंथ पर गेंदबाजी की, यह (बल्लेबाजों के लिए) पहली पारी की तुलना में थोड़ा आसान हो गया। विकेट पहले से थोड़ा बेहतर हो गया है।”

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने दूसरे छोर से बिना किसी समर्थन के शतक भी बनाया। भारत के सभी तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन शुरुआत की। जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।