Jasprit

IND vs SA: भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 2 साल 7 महीने के बाद पावरप्ले में विकेट लिया है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी पहले वनडे मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने पावरप्ले में चल रहे अपने विकेट के सूखे को खत्म किया है। इससे पहले उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 (Worldcup 2019) में पावरप्ले में विकेट झटका था।

925 गेंद बाद पावरप्ले में चटकाया विकेट

Shane Watson picks Jasprit Bumrah

आज यानी बुधवार से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की सीरीज का आगाज हुआ है। इस सीरीज का पहला मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच के पांचवे ओवर की दूसरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज यानेमन मलान को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। मालान ने बुमराह की गेंद पर कैच आउट हो गए। इस तरह से जसप्रीत बुमराह ने 2 साल 7 महीने बाद पावरप्ले में विकेट चटकाया है।

वर्ल्डकप सेमीफाइनल में लिया था पावरप्ले में आखिरी विकेट

Jasprit Bumrah career

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने  9 जून 2019 को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पावरप्ले में विकेट लिया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में मार्टिन गप्टिल को पहले 10 ओवर के दौरान ही आउट कर दिया था. इसके बाद अब 925 गेंद और दो साल व सात महीने बाद बुमराह को पहले 10 ओवर यानी वनडे मैच के पावरप्ले में विकेट मिला है। पावरप्ले में इस मैच से पिछली विकेट की अवधि के भीतर जसप्रीत बुमराह ने पावरप्ले में 233 गेंद फेंकी और इन पर 170 रन दिए.

चोट के बाद खराब हुआ Jasprit Bumrah फॉर्म

IND vs SA

लिमिटेड ओवर में इंडियन टीम के मौजूदा समय में सबसे घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अपनी पीठ की चोट के बाद पुरानी लय में नजर नहीं आए हैं। 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच के बाद के नौ मैच में उन्हें केवल पांच ही विकेट मिले. लेकिन चोट से पहले बुमराह शानदार गेंदबाजी कर रहे थे, उन्होंने चोट से पहले 14 मुकाबलों में 25 विकेट चटकाए थे. आगामी ICC टूर्नामेंट के मद्देनजर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की अच्छी फॉर्म का बरकरार रहना भारत के लिए जरूरी है।