अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान ने शुक्रवार को अपना 21वां जन्मदिन मनाया। युवा खिलाड़ी ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम की कप्तानी संभालकर सबसे कम उम्र में टेस्ट कप्तानी संभालने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। इतना ही नहीं इस एकमात्र टेस्ट मैच में उन्होंने ना सिर्फ 11 विकेट हासिल किये, बल्कि एक अर्द्धशतक लगा टीम की जीत में अहम भूमिका भी निभाई.

सुनील नारायण हैं सबसे मुश्किल गेंदबाज़

सुनील नारायण

राशिद खान के जन्मदिन पर ईएसपीएन ने 25 सवालों वाला एक वीडियो अपनी ऑफीशियल वेबसाइड पर शेयर किया। जिसमें राशिद से जब पूछा गया कि आज तक उन्होंने आजतक जितने भी गेंदबाजों का सामना किया है उसमें सबसे खतरनाक कौन रहा? युवा गेंदबाज का जवाब काफी चौंका देने वाला था क्योंकि उन्हें पैट कमिंस, जसप्रीत बुमराह या कगीसो रबाडा का नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नारायण का नाम लिया।

सुनील नारायण हैं बेहतरीन बॉलिंग ऑलराउडंर

2011 में वेस्टइंडीज क्रिकेट में कदम रखने वाले सुनील नारायण वाकई मैच विनर खिलाड़ी हैं। वह बल्ले-गेंद दोनों से ही टीम को जीत दिलाने में अपना योगदान देते हैं। सुनील ने तीनों फॉर्मेट मिलाकर 165 विकेट्स अपने नाम किए हैं।

नारायन वर्तमान में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए अपने व्यापार को चला रहा है और कप्तान कीरोन पोलार्ड के कप्तानी में खेल रहा है। पिछले कुछ सालों में, नारायन ने बतौर सलामी बल्लेबाज भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। खिलाड़ी ने तीनों फॉर्मेट मिलाकर 146.07 की स्ट्राइक-रेट से 2197 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम पर छह अर्द्धशतक भी हैं।

अनुष्का शर्मा है राशिद खान की पसंदीदा एक्ट्रेस

अनुष्का शर्मा

राशिद खान ने उस वीडियो में अपनी पसंदीदा एक्ट्रेस का भी खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा उनकी फेवरेट एक्ट्रेस हैं। यही नहीं राशिद की ख्वाहिश है कि वह अनुष्का शर्मा की लाइव परफाॅर्मेंस देखें। वैसे आपको बता दें अफगानिस्तान के अलावा भारत में भी राशिद खान को काफी पसंद किया जाता है। आईपीएल में वह सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए काफी बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *