Jasprit Bumrah-kartik

यूएई लेग में हुआ तीसरा मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. कार्तिक त्यागी ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे खिलाड़ियों को भी अपना कायल बना लिया है. राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (PBKS vs RR) के बीच मंगलवार को खेले गए मैच को आईपीएल लीग के सबसे बड़े और मैचों में से एक माना जा रहा है. इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी में शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए गेम का पासा पलट दिया था. हाथ से निकले इस मुकाबले को संजू सैमसन की टीम ने अपने नाम कर लिया. जबकि पंजाब किंग्स की टीम इस पर आसानी से जीत हासिल कर सकती थी. लेकिन, ऐसा हो नहीं सका.

कार्तिक त्यागी ने पलटा मैच का रूख, इस भारतीय तेज गेंदबाज ने की तारीफ

Jasprit Bumrah

हैरानी तो इस बात की हुई कि राजस्थान ने पंजाब को एक असंभव स्थिति में शिकस्त दी. आखिर के ओवर में पंजाब को जीतने के लिए सिर्फ 4 रनों की दरकार थी. टीम के पास 8 विकेट थे. लेकिन युवा पेसर कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) ने पूरा मैच उलट कर रख दिया. उन्होंने डेथ ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 6 गेंदों में सिर्फ एक रन दिया. इतना ही नहीं उन्होंने निकोलस पूरन और दीपक हुड्डा का भी महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया.

राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब के खिलाफ 2 रन से जीत हासिल करते हुए प्वाइंट टेबल में मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली है. एक तरफ जहां संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम की जमकर सराहना हो रही है. तो वहीं पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को अच्छी शुरूआत के बाद भी मैच पर पकड़ ना बनाए रखने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. इसका श्रेय कार्तिक त्यागी को जाता है. उन्होंने आखिर तक मैच पर पकड़ बनाए रखी. जिसकी तारीफ अब जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भी की है.

कार्तिक को लेकर स्टार तेज गेंदबाज ने किया ऐसा ट्वीट

photo 2021 09 22 19 25 16

संजू सैमसम ने इस गेंदबाज का इस्तेमाल आखिरी ओवर में किया. उन्होंने इस मौका को भुनाया और बिना किसी गलती के जीत अपनी टीम के झोली में डाल दी. जिसके लिए उनकी चारो ओर तारीफ हो रही है. इन सिलसिले में 20 साल के इस युवा गेंदबाज ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को भी प्रभावित कर दिया है. भारतीय टीम के इस स्टार पेसर ने ट्विटर पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी की तारीफ की.

photo 2021 09 22 19 25 31

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, “क्या ओवर, कार्तिक त्यागी! उस तरह के दबाव में शांत दिमाग बनाए रखने के लिए और काम पूरा करने के लिए बढ़िया सामान बहुत प्रभावशाली!” तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन (dale steyn) ने भी उस आखिरी ओवर को ‘सर्वश्रेष्ठ’ करा दिया.