Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah: भारतीय टीम साल 2007 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने में सफल हुई थी. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खिताबी जीत हासिल करने के लिए बाद पिछले कई सालों से टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतने के लिए कोशिश कर रही है. इस साल भी ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप आयोजित होने वाला है लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है.  भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण साउथ अफ्रीका सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप बाहर हो चुके है.

4 से 6 महीने क्रिकेट तक दूर रहेंगे जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrah - Team India

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को शामिल किया गया था. उम्मीद थी की वो चोट से बाद शानदार वापसी करेंगे लेकिन पहले टी20 मैच से पहले उनकी कमर में दर्द के चलते उन्हें टीम से बाहर रखा गया. इसके बाद कल उनकी फिटनेस पर स्थिति साफ़ हुई और उनको पूरी सीरीज से ही बाहर कर दिया गया है.

क्रिकबज की रिपोर्ट की माने तो बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते टीम से बाहर हुई है जिसको ठीक होने में कम से कम 4 से 6 हफ्तों का समय लग सकता है. ऐसे में वो टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते है लेकिन अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. सूत्रों के अनुसार वो वर्ल्ड कप से पहले फिट नहीं हो पाएंगे लेकिन उम्मीद बरकरार है.

क्या अब आईपीएल में खेलते हुए आयेंगे नज़र

Jasprit Bumrah

एशिया कप से पहले भी बुमराह (Jasprit Bumrah) पीठ की चोट की वजह से ही बाहर हुए थे और अब वर्ल्ड कप से भी लगभग बाहर हो चुके है. ऐसे में वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया श्रीलंका और इंग्लैंड के साथ लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलने वाली है पर बुमराह उम्मीद है उन दोनों ही सीरीज से अपनी फिटनेस के चलते बाहर रहेंगे. ऐसे में क्या जसप्रीत बुमराह अब सीधे अगले साल ही आईपीएल में वापसी करेंगे. इसका जवाब हाँ में ही दिखाई देता है क्योकि चोट के बाद भी एनसीए में फिटनेस टेस्ट पास करना बुमराह के लिए उतना आसान नहीं होने वाला है.

तीन साल में 5 बार हुए Jasprit Bumrah चोटिल

Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह हमेशा ही शानदार गेंदबाज़ी करते हुए आते है लेकिन पिछले कुछ सालों से उनका करियर इंजरी की भेंट चढ़ता हुआ नजर आ रहा है. बुमराह मैच 2019 में पहली बार चोटिल हुए थे लेकिन जल्द ही फिट होकर वापसी भी की. पहली बार बेक फ्रैक्चर की शिकायत साल 2019 सितम्बर महीने में की थी. इसके बाद उन्होंने 6 महीने ब्रेक के बाद वापसी की लेकिन अब दोबारा उनकी यह चोट उभर कर सामने आ रही रही और जुलाई महीने से ही वो चोट के चलते टीम में सही से अपनी जगह नहीं बना पाए है.

3 replies on “जसप्रीत बुमराह अब सीधा IPL में करेंगे वापसी, T20 वर्ल्डकप के बाद छोड़ेंगे यह 5 बड़ी सीरीज, जानिए इसकी वजह”

Comments are closed.