Jasprit Bumrah Remember cape town debut test

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का निर्णायक मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेला जा रहा है। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के लिए ये मैदान बेहद खास है, क्योंकि 5 जनवरी 2018 को बुमराह ने इसी मैदान में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। अब इसी मैदान में अपने डैब्यू के 4 साल बाद तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुमराह ने 5 विकेट हासिल किए हैं। इस रिकार्ड के साथ ही बुमराह ने लेजन्ड कपिल देव की बराबरी कर ली है।

बुमराह ने कपिल देव की बराबरी की

Bumrah Kapil
आज की शानदार गेंदबाजी की बदोलत जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) की बराबरी की है। कपिल देव ने अपने करियर के दौरान 27 टेस्ट मैचों में 7 बार एक पारी में 5 विकेट चटकाए थे। गौरतलब है कि बुमराह ने भी 27वां टेस्ट खेलते हुए 7वीं बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया।

केपटाउन में 5 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय

Jasprit Bumrah Remember cape town debut test 2018

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) केपटाउन में 5 विकेट लेने वाले बुमराह तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं। इससे पहले स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह और तेज गेंदबाज एस.श्रीसंत ने केपटाउन में 5 विकेट हासिल किए थे। श्रीसंत ने उस टेस्ट में तब 114 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए, इसके अलावा हरभजन सिंह ने 120 देकर 7 विकेट अपने नाम किए थे। लेकिन आज दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान बुमराह ने सिर्फ 42 रन देकर 5 विकेट झटके हैं।

42 रन देकर झटके 5 विकेट

Jasprit Bumrah

दूसरे दिन की शुरुआत से ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों पर हावी नजर आए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में सिर्फ 42 रन देकर 5 विकेट झटके हैं। हालांकि उन्होंने अफ्रीकी पारी का पहला विकेट डीन एल्गर के रूप में पहले दिन ही चटका दिया था, वहीं दूसरे दिन की दूसरी ही गेंद पर बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडन मार्करम को आउट किया। इसके बाद बुमराह ने कीगन पीटरसन, मार्को यंसिन और लुंगी एंगीडी को आउट किया।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score