jasprit bumrah

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah और मोहम्मद शमी काबिल-ए-तारीफ बल्लेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। ये देखकर जहां एक ओर भारतीय ड्रेसिंग रूप खुशी से झूम रहा था, तो वहीं इंग्लिश खेमा परेशान था। इस बीच मैच का 91वां ओवर खत्म होने के बाद बुमराह को मार्क वुड और विकेटकीपर जोस बटलर के साथ कुछ तू-तू मैं-मैं करते हुए देखा गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

Jasprit Bumrah से भिड़े बटलर

टीम इंडिया के पुछल्ले बल्लेबाजों ने लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया है। Jasprit Bumrah और मोहम्मद शमी के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। मगर इस दौरान मैच के 91वें ओवर खत्म होने के बाद बुमराह को मार्क वुड और विकेटकीपर जोस बटलर के साथ कुछ तू-तू मैं-मैं करते हुए देखा गया।

जेम्स एंडरसन जब पारी का 91वां ओवर खत्म करने के बाद फील्डिंग करने की ओर जा रहे थे तभी उनके और बुमराह के बीच कहासुनी हुई। इसके बाद बुमराह ने भी पलटकर जवाब देना शुरू कर दिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच स्लेजिंग होने लगी। तभी अंपायर को आना पड़ा और उन्होंने दोनों खिलाड़ियों के बीच बचाव किया।

271 पर घोषित कर दी भारत ने पारी

jasprit bumrah

दूसरी पारी में टीम इंडिया ने आठ विकेट के नुकसान पर 298 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए। टीम के लिए 9वें विकेट के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 89 रनों की नाबाद साझेदारी निभाई। शमी 70 गेंदों पर 56 और बुमराह 64 गेंदों पर 34 रन बनाकर मैदान से बाहर लौटे। भारत ने कुल 271 रनों की बढ़त बनाई और रूट एंड कंपनी के सामने 272 रनों का लक्ष्य रखा।

टीम इंडिया की बल्लेबाजी को देखते हुए यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि भारत ने मैच को बनाने का काम किया। फिलहाल इंग्लैंड के सामने 272 रनों की चुनौती है और भारत को मैच जीतने के लिए 60 ओवरों में 10 विकेट चटकाने की जरूरत है। लॉर्ड्स टेस्ट इस समय अपने पूरे चरम पर है।