jasprit bumrah test

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए नॉटिंघम टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी के लिए जो रूट को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। उन्होंने शानदार शतकीय पारी सहित पहले मैच में 174 रन बनाकर अपनी टीम की मैच में वापसी कराई थी। लेकिन भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान का कहना है कि मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड के हकदार जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) थे, क्योंकि वह मैच के एकमात्र विनर हैं।

Jasprit Bumrah को चुनता मैन ऑफ द मैच

jasprit bumrah

नॉटिंघम टेस्ट मैच में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने फॉर्म में वापसी की। जहां, पहली पारी में उन्होंने 4 व दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाकर टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा किया था। लेकिन इसके बावजूद मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड इंग्लिश कप्तान जो रूट को दिया गया, जिन्होंने पहली पारी में 64 व दूसरी पारी में 109 रनों की शतकीय पारी खेली थी। मगर स्विंग के सुल्तान जहीर खान ने कहा,

“मैं जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच के लिए चुनूंगा क्‍योंकि पहली ही गेंद से उन्‍होंने मैच का टोन सेट कर दिया था। हालांकि जो रूट ने दूसरी पारी के दौरान शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को उस स्थिति में पहुंचाया जहां से इंग्‍लैंड जीत भी सकता था। यहां से मैच जीतने के लिए इंग्लिश गेंदबाजों का अच्‍छा प्रदर्शन करना अभी भी बाकी था। जसप्रीत बुमराह इस मैच के एकमात्र विनर हैं। इंग्‍लैंड के निचले क्रम के बल्‍लेबाज बुमराह की यॉर्कर गेंदबाजी के सामने ज्‍यादा देर नहीं टिक पाए।”

रूट को जारी रखना होगा प्रदर्शन

jasprit bumrah

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट इस वक्त अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। उन्होंने नॉटिंघम टेस्ट में वन मैन आर्मी वाला प्रदर्शन किया। एक ओर जहां रूट ने शतक जड़ा, तो वहीं दूसरी ओर उनकी टीम का कोई दूसरा बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा सका। जहीर खान ने आगे कहा,

“जब आप इंग्‍लैंड की बल्‍लेबाजी पर नजर डालते हैं तो जानना चाहते हैं कि उनके तरकश में कितने तीर हैं। जो रूट एक ऐसी कड़ी हैं जो टीम में बल्‍लेबाजी क्रम को एक साथ बांधे रखते हैं। वो इस वक्‍त शानदार फॉर्म में हैं। अगर इंग्‍लैंड को भारत के तेज गेंदबाजी अटैक के खिलाफ अच्‍छा करना है तो उन्‍हें अपने इस प्रदर्शन का जारी रखना होगा।”