Jasprit Bumrah

28 सितंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लग गया है। टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को चोटिल होने की वजह से इस मैच से बाहर जाना पड़ा। बुमराह के चोटिल होने की जानकारी खुद कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस सेरेमनी के बाद दी। आइए इस आर्टिकल के जिरए जानते हैं कि उनके चोटिल होने के कारण टीम में किस खिलाड़ी को जगह दी गई और वो कब तक टीम में वापिस करेंगे…..

Jasprit Bumrah T20 WC से पहले एक बार फिर हुए चोटिल

Jasprit Bumrah

साउथ अफ्रीका टीम इस समय भारत दौरे पर है, जहां टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के शुरू होने से पहले टॉस का सिक्का उछाला गया, जोकि भारतीय टीम के पलड़े में जाकर गिरा।

टॉस के बाद जब कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया तो उन्होंने बताया कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस मैच का हिस्सा नहीं है। उन्होंने मंगलवार को भारत के अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की, जिसके चलते उन्हें इस मैच से रुलड आउट कर दिया गया। इस बात की पुष्टि खुद भारतीय बोर्ड ने भी की। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट शेयर कर दी।

Jasprit Bumrah ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के जरिए की थी वापसी

Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी की थी। वह लंबे समय से गंभीर चोट से जूझ रहे थे और इस वजह से उन्हें क्रिकेट से दूर रहना पड़ा। लेकिन अब वापसी करने के बाद उनका यूं चोटिल हो जाना टीम की परेशानियों को बढ़ा सकता है।

वहीं, उनके चोटिल होने के कारण टीम से बाहर होने से फैंस काफी नाराज थे और सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल करते हुए भी नजर आए। बात दें कि वापसी के बाद बुमराह का प्रदर्शन कुछ खास नजर नहीं आया। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के लिए काफी महंगे साबित हुए। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों में गेंदबाजी करते हुए एक भी विकेट नहीं लिया।