IND vs WI, bumrah
jasprit bumrah likely to be rested shami return bhuvi will dropped-sources

साउथ अफ्रीका में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) समेत प्रदर्शन लगभग ठीक रहा. लेकिन, उम्मीद के मुताबिक पूरी टीम खरी नहीं उतर सकी और भारत के हाथ से दोनों सीरीज निकल गई. अब टीम इंडिया को वेस्टइंडीज (India vs West Indies) का सामना करना है. 6 फरवरी से भारतीय टीम कैरेबियाई टीम के खिलाफ अपनी ही सरजमीं पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. लेकिन, उससे पहले जसप्रीत बुमराह को लेकर क्या अपडेट सामने आ रही है इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

विंडीज के खिलाफ मुख्य तेज गेंदबाज को नहीं मिलेगी जगह

jasprit bumrah likely to be rested

भारत और वेस्ट इंडीज बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज होनी है. जिसके लिए जल्द ही टीम का ऐलान हो सकता है. इस बीच ऐसी खबरें सामने आ रही है कि भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज को आराम दिया जा सकता है. वहीं इंजरी की समस्या से दूर हो चुके रोहित शर्मा की इस सीरीज में वापसी तय है. बतौर कप्तान फुल टाइम यह उनकी पहली श्रृंखला होगी. साउथ अफ्रीका दौरे के वक्त रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे थे.

हालांकि हिटमैन वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी तरह फिट हो चुके हैं. न्यूज 9 की खबर की माने तो तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का टीम से पत्ता कटना लगभग तय है. भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहद खराब रहा था. उनकी गेंद से वो धार देखने को नहीं मिली. इसलिए उन्हें तीसरे वनडे से भी बाहर कर दिया था. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के भी विंडीज दौरे से बाहर होने की खबर आ रही थी.

मोहम्मद शमी की टीम में वापसी तय

Mohammed Shami

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के अलावा अलावा एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. कहा जा रहा है कि रवींद्र जडेजा भी शायद वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं दिखाई देंगे. वहीं हार्दिक पंड्या की वापसी की संभावना बेहद कम नजर आ रही है. क्योंकि ये दोनों ही खिलाड़ी 100 फीसदी फिट नहीं हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम करने वाले मोहम्मद शमी की वेस्टइंडीज सीरीज में वापसी हो सकती है.

न्यूज 9 को सूत्रों ने बताया कि,

‘टीम हर खिलाड़ी के वर्कलोड पर खासा ध्यान दे रही है. टी20 वर्ल्ड कप और आईपीएल काफी करीब है. इसलिए आने वाले कुछ महीने खिलाड़ियों के लिए बेहद कठिन होने वाले हैं. जसप्रीत बुमराह ने साउथ अफ्रीका सीरीज में सबसे ज्यादा ओवर किए. इसलिए उन्हें आराम देना जरूरी है. लेकिन, शमी की टीम में वापसी होगी.’

इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर की भी टीम इंडिया में वापसी तय मानी जा रही है. इसके अलावा अक्षर पटेल भी पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और उन्हें प्लेइंग में मौका दिया सकता है.