Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कप्तानी में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट से निर्णायक मुकाबला हारना पड़ा। टीम इंडिया ने शुरुआती तीन दिन अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन चौथे दिन मैच टीम के हाथों से निकलकर इंग्लैंड के हाथों में चला गया। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ मिली इस हार के बाद कप्तान बुमराह निराश नजर आए और हार का जिम्मेदार बारिश को ठहराया। आइए जानते हैं कि इस हार के बाद बुमराह का और क्या कहा है….

Jasprit Bumrah ने अपने प्रदर्शन को लेकर दिया बयान

Jasprit Bumrah

एजबेस्टन टेस्ट मैच खत्म हो जाने के बाद पोस्ट मैच सेरेमनी में जसप्रीत बुमराह ने कहा कि वें एक ऑलराउंडर हैं और वे इससे आगे नहीं जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उनका चौथे दिन बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा जिस वजह से मुकाबला उनके हाथों से निकल गया। बुमराह ने कहा,

“मैं इससे बहुत आगे नहीं जाऊंगा (खुद को ऑलराउंडर कहने के लिए)। टेस्ट क्रिकेट की यही खूबी है, भले ही आपके पास तीन अच्छे दिन हों। चौथे दिन बल्ले से हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और यहीं वजह थी कि मुकाबला हमारे हाथों से निकल गया और इंग्लैंड के पास चला गया।”

Jasprit Bumrah ने हार के लिए इसे ठहराया जिम्मेदार

Rishabh Pant ENG vs IND Fifty

जसप्रीत बुमराह ने अपनी बातचीत आगे बढ़ाते हुए कहा कि पहले दिन अगर बारिश नहीं होती तो भारतीय टीम ये मुकाबला जीत जाती। टीम इंडिया के पेसर ने कहा,

“अगर पहले मैच में बारिश नहीं होती तो हम सीरीज जीत सकते थे। लेकिन इंग्लैंड ने वास्तव में अच्छा खेला। हमने सीरीज ड्रा कर दी है और दोनों टीमों ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला और यह एक उचित परिणाम था। पंत ने चांस लिया।”

Jasprit Bumrah ने की पंत-जडेजा के खेल प्रदर्शन की तारीफ

Rishabh Pant 2

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा,

“उन्होंने और जड्डू ने अपने जवाबी हमले से हमें खेल में वापस ला दिया। हम खेल में आगे थे। ऋषभ रिस्क लेता है और मैं उसके लिए खुश हूं। द्रविड़ हमेशा हमारा मार्गदर्शन करने और हमारा समर्थन करने के लिए मौजूद हैं।”

Jasprit Bumrah ने किया मैच हारने की वजह का खुलासा

ENG vs IND 2022

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बताया कि क्यों टीम इंडिया ये मुकाबला हार गई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने बताया,

“हम अपनी गेंदबाजी लाइन में थोड़ा सख्त हो सकते थे और परिवर्तनशील उछाल का इस्तेमाल कर सकते थे। कप्तानी वह नहीं है जो मैं तय करता हूं। मुझे जिम्मेदारी पसंद है। यह एक अच्छी चुनौती थी, एक नई चुनौती। टीम का नेतृत्व करना सम्मान और शानदार अनुभव था।”

गौरतलब, भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पहली पारी में  416 रन बनाए , जिसके जवाब में इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 284 रनों पर सिमट गई और इंडिया ने 132 रन से बढ़त हासिल की। वहीं, टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 245 रन बनाए और इंग्लैंड को 378 रन का टारगेट मिला। जिसे इंग्लैंड ने महज 3 विकेट के नुकसान पर आक्रामक तरीके से हासिल किया है।

Jasprit Bumrah को मिली ये खास उपलब्धि

Jasprit Bumrah

पांचवें टेस्ट मैच के खत्म हो जाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह को एक खास उपलब्धि से भी नवाजा गया। दरअसल, बुमराह को टीम इंडिया के लिए संयुक्त रूप से प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है। वहीं, जो रूट को इंग्लैंड का प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया है।

One reply on “‘हम मैच जीत जाते अगर….’ इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के लिए Jasprit Bumrah ने इसे ठहराया जिम्मेदार”

Comments are closed.