Jasprit Bumrah Ruled Out T20 World Cup

इस समय तमाम भारतीय क्रिकेट फैंस की नजर इस सवाल पर टिकी हुई है कि आखिर टी20 विश्वकप में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का रिप्लेसमेंट कौन सा खिलाड़ी होगा। भारत की टीम वर्ल्डकप से पहले अपने सभी इंटरनेशनल मुकाबले खेलकर आज यानि 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुकी है।

मुख्य दल के 14 सदस्यों ने फिलहाल उड़ान भरी है, इससे पहले भारत ने अबतक खेले गए सभी टी20 मैचों में जसप्रीत बुमराह के विकल्प को तलाशना चाहा है, यह कोशिश दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी जारी है। इस बीच खबर सामने आई है जिससे साफ होता है कि जसप्रीत बुमराह का विकल्प कब पूरी दुनिया के सामने आने वाला है।

11 अक्टूबर को सामने आ सकता है जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट

Jasprit Bumrah

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम का एक अन्य दल इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहा है, जिसमें कुछ तेज गेंदबाज ऐसे भी है जिनका टी20 वर्ल्डकप के लिहाज से ऑडिशन भी जारी है। मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर इस लिस्ट में शामिल है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में सिराज ने ही बुमराह को रिप्लेस किया था।

वहीं दीपक चाहर रिजर्व खिलाड़ी के साथ ही अपनी घातक फॉर्म के चलते दावेदारी पेश कर रहे हैं। इस बीच खबर है कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 विश्वकप में जो अतिरिक्त रक्षित खिलाड़ी है वे 11 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने वाले है। इसमें से एक खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का रिप्लेसमेंट भी होने वाला है।

T20 वर्ल्डकप के लिए रवाना हुई टीम इंडिया

Indian team traveled with 14 members from the official 15 to Australia for T20 World Cup 2022

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप 2022 का महासंग्राम शुरू होने जा रहा है. जिसके लिए टीम इंडिया (Team India) 14 भारतीय खिलाड़ियों के साथ रवाना हो चुकी है। बीसीसीआई ने इसकी जानकारी ट्विटर पर टीम इंडिया की तस्वीर और वीडियो साझा करते हुए दी है, इस बार विश्व कप में रोहित शर्मा भारतीय टीम की अगुआई करते हुए नजर आएंगे और करोड़ों भारतीयों के सपने को सच करना चाहेंगे।

मुंबई हवाई अड्डे से प्रस्थान करने वाली टीम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें केएल राहुल, हार्दिक पांड्या को टीम की बस से उतरते और हवाई अड्डे के अंदर जाते हुए देखा जा सकता है। इसके अलावा विराट कोहली, रोहित शर्मा भी नजर आ रहे हैं, 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने से पहले भारतीय टीम को न्यूजीलैंड और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलने हैं।