Jasprit Bumrah Might Return in Border Gavaskar Trophy

Jasprit Bumrah: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह के लिए पिछला कुछ समय ठीक नहीं गया है. वह चोटिल होने के चलते मैदान से दूर रहे हैं. जस्सी इंग्लैंड दौरे के बाद से चोटिल चल रहे थे. ऐसे में बुमराह ने तकरीबन 4 महीने बाद सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू T20 सीरीज़ में वापसी की थी.

ग़ौरतलब है कि बुमराह (Jasprit Bumrah) उस सीरीज़ के बाद फिर कमर में चोट के चलते टीम से बाहर हो गए और उन्हें आईसीसी T20 वर्ल्डकप से भी बाहर होना पड़ा. लेकिन अब भारतीय फैंस के लिए एक खुशखबरी है. बुमराह इस धाकड़ टीम के खिलाफ टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में वापसी करेंगे Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah

आपको बता दें कि बीसीसीआई की सेलेक्शन कमिटी ने कहा कि उम्मीद है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 2023 के शुरुआत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली रोमांचक बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज़ से पहले टीम इंडिया में वापसी कर लेंगे.

साल 2023 के फरवरी और मार्च के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए भारत का दौरा करेगी. जिससे पहले बुमराह के फिट होकर वापस टीम में आने की संभावना काफी ज़्यादा है. ऐसे में यह भारतीय फैंस के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी साबित हो सकती है. क्योंकि जैसी के टीम में आते ही भारत की गेंदबाज़ी और ज़्यादा घातक लगने लगती है.

अब तक शानदार रहा है टेस्ट करियर

Jasprit Bumrah

28 वर्षीय जसप्रीत बुमराह ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अब तक कुल 30 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. जिसमें उन्होंने 22 की औसत से गेंदबाज़ी करते हुए 128 विकेट अपने नाम किए हैं. टेस्ट क्रिकेट में बूम-बूम ने 8 बार “फाइव विकेट हॉल” जबकि 2 बार “फोर विकेट हॉल” भी लिया है. वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी प्रदर्शन 6/27 रहा है.

इसके अलावा बात करें वनडे और T20 की तो, जसप्रीत ने 72 वनडे में 121 विकेट जबकि 60 T20I में 70 विकेट झटके हैं. बहरहाल, उम्मीद है कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले फिट हो जाएंगे और भारतीय टीम में वापसी कर लेंगे.

 

One reply on “भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी, जसप्रीत बुमराह जल्द ही करेंगे मैदान पर वापसी, इस अहम सीरीज में बरपाएंगे कहर”

Comments are closed.