bumrah 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Jasprit Bumrah: आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 का आगाज़ ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से होने जा रहा है. जिसके लिए फैंस काफी ज़्यादा उत्साहित हैं और इस बड़े टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. वहीं टीम इंडिया भी वर्ल्डकप के लिए जमकर अभ्यास कर रही है.

हालांकि आईसीसी के इस मेगा इवेंट से पहले टीम इंडिया और उनके फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) कमर में चोट लगने के कारण आगामी T20 विश्वकप से बाहर हो गए हैं.

तो आइये जानते हैं 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह विश्वकप में ले सकते हैं और उनकी कमी को पूरा कर सकते हैं.

1) मोहम्मद शमी

Mohammed Shami

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 के लिए टीम इंडिया के रिज़र्व खिलाड़ियों में चुना गया था. ऐसे में अब जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के चोटिल होने के बाद शमी मुख्य स्क्वॉड में उन्हें रिप्लेस कर सकते हैं.

बता दें कि शमी पिछले साल यूएई में हुए T20 वर्ल्डकप में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे. ग़ौरतलब उनका प्रदर्शन उस विश्वकप में इतना खास नहीं रहा था. जिसके बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. हालांकि शमी ने उसके बाद आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ी से कोहराम मचाया था.

उन्होंने खेले गए 16 मुकाबलों में 8 की इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए 20 विकेट हासिल किए थे. जिसके बाद उन्हें T20 विश्वकप 2022 के लिए भारतीय टीम के रिज़र्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse