News Jasprit Bumrahs century of wickets in IPL Virat Kohli

आईपीएल के 13वें सीजन में हमें अभी तक कई बड़े मुकाबलें देखने को मिले, तो वहीं अब आईपीएल का आखिरी चरण चल रहा है. जिसके बाद हमें आईपीएल-2020 का चैंपियन भी जल्द मिल जाएंगा. लेकिन इस बीच मुंबई इंडियंस के योर्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए है. लेकिन इस बीच एक बात ऐसी हुई जिसे सब जान के हैरान है.

बुमराह ने आईपीएल में पूरे किए 100 विकेट

VRP2580

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 में अब प्लेऑफ के लिए जंग जारी हैं. जहां टॉप 5 की टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के लिए काफी मेहनत कर रही हैं. इस लीग में सबसे ऊपर कोई टीम है, तो वो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम है.

मुंबई टीम के तेज़ गेंदबाज और टीम में योर्कर किंग के नाम से पहचाने जाने वाले जसप्रीत बुमराह ने बुधवार को हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाफ आईपीएल में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं. इस खिलाड़ी को अपनी टीम में मुख्य गेंदबाज के रूप में देखा जाता है.

जसप्रीत बुमराह इस मुकाम पर पहुँचने वाले 16वें खिलाड़ी बने. आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने की बात की जाए तो इस मामले में मुंबई इंडियंस टीम के लिए खेलने वाले लसिथ मलिंगा सबसे आगे हैं. वो इस टूर्नामेंट में कुल 170 विकेट ले चुके हैं.

पहला और आखिरी शिकार बने विराट कोहली

934250 bumrah 100

अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-2020 के 48वें मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम के कप्तान को आउट करते हुए आईपीएल में अपने 100 विकेट पूरे किए है. इत्तेफाक से इंडियन प्रीमियर लीग में साल 2013 में डेब्यू करने वाले जसप्रीत बुमराह ने काफी अच्छा अच्छा प्रदर्शन किया है.

साल 2013 में जब जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में डेब्यू किया था तो उन्होंने आईपीएल में अपना पहला मुकबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाफ खेला था. इस मैच में उन्होंने सर्वाधिक तीन विकेट निकाले थे. साथ ही अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था.

इन तीन विकेट में सबसे पहला विकेट भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का था. बुमराह ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया था. तो वहीं 100 विकेट के रूप में भी विराट कोहली का विकेट उनके हाथ में लगा. इस मैच बुमराह ने उन्हें सौरभ तिवारी के हाथों कैच आउट कराया था.

मुंबई इंडियन अब प्लेऑफ की रेस में सबसे आगे

VRP2868

इस मैच में कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. बुधवार को हुए मुकाबले में आईपीएल-2020 में प्लेऑफ में जहग बनने वाली पहली टीम के रूप में मुंबई इंडियंस को देखा जा रहा है. मुंबई इंडियंस की टीम 16 अंक के साथ अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुँच गई हैं. साथ उन्होंने इस सीजन काफी अच्छा प्रदर्शन किया.