145a60ba1c08a3cae89f7cceec1d0251

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज और यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से  जुड़ा एक ऐसा घटना साझा किया, जिसमे उन्होंने बताया कि मैंने अपनी नादानी में विकेट लेने के बाद किस तरह से ख़ुशी व्यक्त की थी. जिसके बाद मै काफी डर गया था. लोंगो ने मुझे बहुत कुछ सुनाया और अंत मे मैने अपने किए की माफ़ी भी मांगी.

जो ना करना था कर गया-

bumrah bcci new

इस 23 वर्षीय गेंदबाज ने बताया यह वाक्य तब का है, जब मैंने इंडियन प्रीमीय लीग (आईपीएल) में अपनी एक गेंद से सामने खेल रहे रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के बल्लेबाज एबी डिविलयर्स को आउट किया. जिसके बाद मैंने जोश में आकर बहुत कुछ बोल दिया जो बिलकुल भी उचित नही था. हलांकि मै बोल रहा था पर एबी डिविलियर्स मुझे उस समय नही देख पाए. फिर उन्होंने टीवी में जाकर देखा और मुझे बताया. उन्होंने कहा कि वैसे मै अपने काम से ही काम रखता हूँ और लोंगो को अपने काम से ही जवाब देता हूँ, लेकिन उसके बाद लोगो ने मुझे ऐसा ऐसा बोला कि मुझे लगा कि मैंने बहुत बड़ी गलती कर दी है.

वो भगवान है और तू ? –

bumrah

जब मैने विकेट लेने के बाद इस तरह का एक्शन किया उसके बाद लोंगो का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने कहा कि तेरी हिम्मत कैसे हुई एबीडी को इस तरह से बोलने की.. तो किसी ने कहा कि वो भगवान है और तू कौन है भाई, तो किसी ने कहा कि पहले भारतीय टीम में आजा फिर उनसे लड़ना. तू अपने आप को समझता क्या है. इस तरह से लोग मुझे घेर रहे थे. तब मुझे लगा कि लोग इस मुद्दे को  लेकर बहुत ज्यादा सीरियस हो गये हैं, हालाँकि मै इस बात को लेकर ज्यादा सीरियस नही था. वो गुस्सा केवल विकेट लेने के बाद आया और खत्म हो गया.

यह कब का है मामला-

493500 virat kohli roars

27 मार्च 2017 को मुंबई इंडियन और रॉयल चैलेंजर बेंगलोर का वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में मुकाबला हो रहा था. बैंगलोर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुंबई ने रोहित शर्मा के नाबाद 51 रन की बदौलत मुंबई ने 189 रन का स्कोर बनाया. बैंगलोर की पहले विकेट के लिए पचास रनों की साझेदारी हुई. जब क्रिस गेल के आउट होने के बाद एबी डिविलियर्स मैदान में आए, साथ में थे विराट कोहली. एबी डिविलियर्स ने 13वे ओवर में बुमराह की गेंद पर बाउंड्री लगाई और अगले गेंद पर फिर शॉट खेलना चाहा, मगर वो चकमा खा गये और बोल्ड हो गये. इस कारण मुंबई वो मैच 19 रन से जीतने में सफल रहा.

बुमराह ने मांगी सबके सामने माफ़ी-

kohli abd1

बुमराह की नेकदिली का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें अपनी गलती एहसास हुआ और उन्होंने एबी डिविलियर्स से ट्वीट कर के माफ़ी मांगी. बुमराह ने ट्वीट किया – मै अपने बर्ताव के कारण माफ़ी मांगता हूँ. गुस्से ने मुझे इस तरह की स्टुपिड हरकते करने को मजबूर किया. बुमराह ने कहा कि अब मै ज्यादा टिप्पड़ी नही करता.

Leave a comment

Your email address will not be published.