jason roy

IPL Auction 2022, Jason Roy: इंग्लैंड क्रिकेट टीम का धमकेदार सलामी बल्लेबाज और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए खेल चुका यह खिलाड़ी अब आईपीएल 2022 में नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए दिखेगा। इस खिलाड़ी को गुजरात टाइटंस की टीम ने  2 करोड़ की राशि मे टीम के साथ जोड़ लिया है। इसके ऊपर ज्यादा टीमों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई इसलिए वह इतने महंगे नहीं जा सके जिस स्तर के वह खिलाड़ी है। आइए आपको बताते है कि कौन है वो खिलाड़ी जिसको गुजरात टाइटंस  ने बेस प्राइस की रकम पर ही खरीदा।

कौन है वो खिलाड़ी जिसको गुजरात टाइटंस ने खरीद है बेस प्राइस में?

IPL Auction 2022 की मेगा नीलामी में शनिवार को इंग्लैंड के बल्लेबाज Jason Roy को गुजरात टाइटंस ने खरीदा। आपको बता दें कि जेसन रॉय का बेस प्राइस 2 करोड़ ही था। टीमों ने Jason Roy में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई जिस वजह से वह इतने महंगे नहीं जा सके जिस स्तर के वह खिलाड़ी है। जोसन रॉय का आईपीएल करियर इतना लंबा नहीं रहा है। लेकिन उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की ताकत के चलते उनके नाम पर भी जोर नजर आया।

Jason Roy इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी खेल चुके हैं। लेकिन जब जोसन का नाम नीलामी के लिए सामने आया तो टीमों के बीच उनके लिए कोई लड़ाई नहीं दिखी। हालांकि गुजरात टाइटंस ने उन्हे उनके बेस प्राइस में ही खरीद लिया।

Jason Roy का आईपीएल प्रदर्शन

Jason Roy

Jason Roy वैसे तो इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज है, सभी उनके प्रदर्शन से भली-भाती परिचित है। लेकिन अगर आईपीएल की बात करे तो उनका प्रदर्शन आईपीएल में कुछ ज्यादा खास नहीं रहा है। जैसन रॉय ने 2017 में आईपीएल डेब्यू किया, जब वो गुजरात लॉयंस के लिए खेले, इसके बाद वो दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बने तो पिछले सीजन में सनराइजर्स के साथ थे। अब आईपीएल के 15वें सीजन में वह गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे।

जोसन रॉय ने अब तक आईपीएल में 13 मैच खेले है। रॉय ने 29.91 के औसत से 329 रन बनाए है। रॉय अब तक आईपीएल में  39 चौके और 9 छक्के जड़े है। रॉय ने 2 अर्धशतक बनाए है। उनका अब तक का उच्च स्कोर 91 रहा है।