Jason Roy injury
Jason Roy injury

T20 World Cup 2021 में शानदार फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) अब टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इस बात की पुष्टि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने की है और बताया है कि Calf Injury के चलते रॉय अब बचे हुए मैचों का हिस्सा नहीं रहेंगे। उनकी जगह टीम में जेम्स विन्स को शामिल किया गया है। मगर कहना गलत नहीं होगा कि ये इंग्लिश टीम के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि रॉय बेहतरीन फॉर्म में थे।

Jason Roy की जगह जेम्स विन्स हुए शामिल

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज Jason Roy को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए आखिरी लीग मैच के दौरान इंजरी हुई थी और वह रूल्ड आउट हो गए थे। अब ECB ने स्टार खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है।

इंग्लिश टीम में रॉय की जगह जेम्स विंस को शामिल किया गया है, जिनके पास 12 T20I खेलने का अनुभव है। वह टीम के साथ ट्रेवल रिजर्व प्लेयर के तौर पर यूएई आए थे। इंग्लैंड के लिए ये टूर्नामेंट में दूसरा झटका है। इससे पहले टाइमल मिल्स भी पिछले हफ्ते चोटिल होने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

रोते हुए मैदान से गए थे बाहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में Jason Roy को गंभीर चोट लगी थी। असल में प्रोटियाज के दिए 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए Jason Roy पारी के पांचवें ओवर की पहली गेंद पर चोटिल हो गए थे। केशव महाराज की गेंद को बटलर ने मिड विकेट की दिशा में भेजा और एक रन पूरा करने गए लेकिन डेंजर एंड पर खड़े जेसन रॉय दूसरे छोर पर पहुंच तो गए लेकिन उन्हें पैर में कुछ परेशानी महससू हुई।

रॉय का दर्ज अचानक से बढ़ गया और मैदान पर टीम की फीजियो पहुंचे। उन्होंने चोट का आकलन किया तो पाया कि उनके हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है। वो दर्द की वजह से मैदान में बैठ गए। दर्द इतना तेज था कि वो फीजियो के साथ मैदान से बाहर रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर जाने लगे। उन्हें दोनों तरफ से सहारा दिया गया, क्योंकि वह खुद चलने की स्थिति में भी नहीं थे। तभी अंदेशा हो गया था कि उनका अब आगे खेलना मुश्किल होगा।

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से होगा मैच

England Cricket Team, Jason Roy

England Cricket Team ने खेले गए 5 लीग मैचों में से 4 मैच जीतकर अंतिम चार में जगह बनाई है। टीम ने अब तक बेहतरीन खेल दिखाया है और अब उसका सामना सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से होगा। 10 नवंबर को अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में ये मैच खेला जाएगा। देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम फाइनल का टिकट हासिल करती है।