Jason Roy

इग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) से अपना नाम वापस ले लिया था. बता दें कि, आईपीएल का 15वां सीजन 26 मार्च से शुरू होने वाला है. जेसन रॉय के हटने से इस सीजन की नई टीम गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा था. वहीं दूसरी और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने जेसन रॉय (Jason Roy) पर दो मैचों का बैन करते हुए  2,500 यूरो का जुर्माना भी लगाया है. ईसीबी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

बुरे व्यवहार के कारण Jason Roy को लगा जुर्माना

इग्लैंड टीम के धाकड़ बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) को बुरे व्यवहार के चलते बड़ा झटका लगा है. जिन्हें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने दो मैचो के लिए बैन कर दिया है साथ ही  रॉय पर 2,500 यूरो का जुर्माना भी लगा डाला. ये प्रतिबंध रॉय के व्यवहार पर निर्भर करेगा. ये बैन 12 महीने का भी हो सकता है. वहीं इसीबी ने अपने बयान में कहा कि,

‘क्रिकेट अनुशासन समिति के अनुशासन पैनल ने जेसन रॉय के खिलाफ अपना फैसला सुनाया। जेसन ने अपने ऊपर लगे आरोपों को कबूल कर लिया है जो व्यवहार उन्होंने किया था वो उन्हें नहीं करना चाहिए था क्योंकि इससे क्रिकेट, ईसीबी और उनकी खुद की बदनामी होती है। जेसन ने ईसीबी की निर्देश 3.3 का उल्लंघन किया है’ 

IPL 2022 से Jason Roy ने नाम लिया वापस

jason roy

आईपीएल में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है. ऐसे में इग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) से अपना नाम वापस ले लिया. इस साल राय को गुजरात टाइटंस की टीम के लिए खेलना था. जिन्हें फ्रैंचाइजी ने 2 करोड़ में खरीदा था. जेसन रॉय की जगह अफगानिस्तान के विकेटकीपर रहमनुल्लाह गुरबाज को अपनी टीम में शामिल किया है.

जेसन रॉय (Jason Roy) ने इससे पहले भी आईपीएल से पहले अपना नाम वापस लिया है. आईपीएल 2020 में जेसन रॉय को दिल्ली की टीम ने 1.5 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था. वहीं निजी कारणों का हवाला देते जेसन रॉय ने अपना वापस ले लिया था. ऐसा दूसरी बार है जब राय ने अपना नाम आईपीएल से वापस लिया है.