Jaskaran malhotra

भारतीय मूल के जसकरण मल्होत्रा (Jaskaran Malhotra) अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने पपुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेले जा रहे एकदिवसीय मुकाबले में 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ दिए हैं। इसी के साथ वह ODI में ओवर की 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाले हर्शल गिब्स के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने नाबाद 173 रन की पारी में 16 छक्के और 4 चौके लगाए और अपनी टीम को मैच जिताने में बड़ी भूमिका निभाई।

Jaskaran Malhotra ने जड़े 6 गेंद पर 6 छक्के

अमेरिका क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज Jaskaran Malhotra ने पपुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में तूफानी पारी खेली। उन्होंने उन्होंने नाबाद 173 रन की पारी में 16 छक्के और 4 चौके लगाए। यानी उन्होंने 20 गेंद पर 112 रन बना डाले। मैच के 50वें ओवर में खिलाड़ी ने ओवर की 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ दिए। वह हर्षल गिब्स के बाद एकदिवसीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

मूलत: पंजाब के रहने वाले जसकरण मल्होत्रा का यह सिर्फ 7वां इंटरनेशनल वनडे मैच है। इस मैच से पहले 31 साल के इस बल्लेबाज का उच्चतम स्कोर 18 रन का था। लेकिन अब उन्होंने ओवल में 6 छक्के लगाकर सभी को हैरान कर दिया है। मल्होत्रा ने तेज गेंदबाज गाउडी टोका के ओवर में यह कारनामा किया। वे 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे।

जसकरन की पारी से अमेरिका ने जीता मैच

Jaskaran Malhotra ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 124 गेंदों पर173 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 4 चौके व 16 छक्के लगाए। इसी के साथ अमेरिका ने 9 विकेट पर 271 रन बनाए, जवाब में पपुआ न्यू गिनी की टीम 137 रनों पर ऑलआउट हो गई और अमेरिका ने ये मैच 134 रनों से जीत लिया। मैच में तूफानी पारी खेलने के लिए जसकरण को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। जसकरण के आंकड़ों पर गौर करें, तो उन्होंने अब तक 7 वनडे मैचों में 228 रन बनाए हैं। वहीं 6 T20I मैचों में 112 रन बना सके हैं।

हर्शल गिब्स ने 2007 में जड़े थे 6 छक्के

jaskaran malhotra

Jaskaran Malhotra ने 6 गेंद पर 6 छक्के लगाकर एलीट लिस्ट में खुद को शामिल करा लिया है। लेकिन उनसे पहले एकदिवसीय क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने यह कारनामा किया था। उन्होंने 2007 में वनडे विश्व कप के दौरान नीदरलैंड्स के खिलाफ ऐसा किया था।

हालांकि T20I क्रिकेट में भारतीय दिग्गज युवराज सिंह व कीरोन पोलार्ड ओवर की 6 गेंदों को 6 रन के लिए बाउंड्री पार भेज चुके हैं।  युवी ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में यह कारनामा किया था। वहीं इसी साल मार्च में वेस्टइंडीज के पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे।