virat kohli

Virat Kohli: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के 36वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 9 विकेट से हार का सामना किया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बहुत ही बुरी तरह फ्लॉप हुई। वहीं टीम के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) मार्को जैनसन के गेंद पर गोल्डन डक पर आउट हुए। मार्को जैनसन विराट कोहली (Virat Kohli) को गोल्डन डक पर आउट करने वाले पांचवें गेंदबाज बने।

Virat Kohli को गोल्डन डक पर आउट करने वाले 5वें गेंदबाज बने जैनसन

mj

मौजूदा समय में भारतीय टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली बहुत ही बुरी फॉर्म से जूझ रहे हैं। आपको बता दें कि आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब सुपरस्टार विराट कोहली एक ही सीजन में दो बार बिना खाता खोले पवेलीयन लौट गए। वह आईपीएल 2022 में लगातार दो बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हुए मुकाबले में विराट कोहली को  दुष्मंता चमीरा ने भी गोल्डन डक आउट किया था।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले में भी विराट कोहली पहली ही गेंद पर आउट हुए। साल 2008 में आशीष नेहरा ने विराट को गोल्डन डक पर आउट किया था। इसके बाद 2014 और 2017 में क्रमश: संदीप शर्मा और नाथन कूल्टर-नाइल उन्हें पहली गेंद पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। फिर पाँच साल बाद दुष्मंता चमीरा विराट कोहली को डक पर आउट करने वाले चौथे खिलाड़ी बने। अब मार्को जैनसन ऐसा करने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं।

ऐसा रहा है Virat Kohli का अब तक का प्रदर्शन

RCB vs SRH STATS REVIEW

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली आईपीएल 2022 में बहुत ही बुरी तरह फ्लॉप नजर आए हैं। आईपीएल 2022 की 8 पारियों में विराट कोहली ने  17 की औसत से 119 रन बनाए हैं। इसके अलावा  वह 5 बार वह पहली 10 गेंदों के अंदर आउट हुए हैं। इस सीजन में फैंस उनके विंटेज अवतार को देखने के लिए तरस  गए हैं।

Virat Kohli के नाम है आईपीएल में सबसे ज्यादा रन दर्ज

Virat Kohli

आपको बता दें कि, विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। विराट कोहली ने आईपीएल की 215 पारियों में  36.58 की औसत से 6402 रन बनाए हैं।  इसके अलावा उनके नाम एक ही सीजन में सबसे ज्यादा रन ठोंकने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। आईपीएल 2016 में विराट कोहली ने 973 रन बनाने के साथ चार शतक ठोके थे।