IND vs NZ

IND vs NZ 2021: क्रिकेट के मैदान पर दिन किसी का भी खराब हो सकता है. चाहे वो कोई खिलाड़ी हो या अंपायर. ऐसा ही कुछ भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे (IND vs NZ )पहले टेस्ट मैच के दुसरे दिन देखने को मिला. दरअसल न्यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान उनके ओपनर बल्लेबाज टॉम लाथम (Tom Latham) को 3 बार ऑन फील्ड अंपायर ने आउट करार दिया और तीनो बार बाद में उन्हें अपने फैसले को बदलना पड़ा. अब इस मामले को न्यूजीलैंड के धाकड़ आलराउंडर जेम्स नीशम (James Neesham) में कुछ फनी टिप्पणी की है.

रिव्यु सिस्टम ने तीन बार बचाया लाथम को

Tom Latham and Will Young PTI

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे पहले (IND vs NZ ) टेस्ट मैच के दुसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी 345 रनों पर समाप्त हुई. जवाब में न्यूजीलैंड ने दुसरे दिन का खेल समाप्त होने तक में बिना कोई विकेट खोये 129 रन बना लिए. हालाँकि इस दौरान ऐसे 3 मौके आये जब न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज टॉम लाथम (Tom Latham) को आउट दिया गया लेकिन बाद में अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा.

लाथम को पहली बार जब आउट दिया गया था तब वो 5 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे तो वही दूसरी बार 15 और तीसरी बार 50 रनों के नीजी स्कोर पर उन्हें आउट दिया गया. इसी के साथ बाएं हाथ का यह ओपनर बल्लेबाज, इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली के बाद एक पारी में आउट के तीन फैसलों को उलटने वाले दूसरे बल्लेबाज बने.

भारत घर में डीआरएस का उपयोग करने से इनकार कर सकता है: जेम्स नीशम

सोशल मीडिया पर अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चा में रहने वाले न्यूजीलैंड के धाकड़ आलराउंडर खिलाड़ी जेम्स नीशम (James Neesham) ने इस मामले पर एक फनी कमेंट करते हुए भारतीय टीम पर तंज कसा है. नीशम ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा,

अगर टॉमी लैथम यहाँ शतक बनाने में कामयाब हो जाते हैं. तो भारत घर में डीआरएस का उपयोग करने से इनकार कर सकता है.

भारतीय टीम की (IND vs NZ ) पहली पारी में अपना डेब्यू कर रहे युवा बल्ल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 105 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. तो वही न्यूजीलैंड के तरफ से टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज टिम साऊदी (Tim Southee) ने 5 विकेट हासिल किये.