James Faulkner

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर (James Faulkner) पाकिस्तान सुपर लीग 2022 में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलते हुए नज़र आ रहे थे. लेकिन हाल ही में पीएसएल से इस वक्त सबसे बड़ी खबर ये आ रही है कि जेम्स फॉकनर क्वेटा ग्लैडिएटर्स को टूर्नामेंट के बीच में ही छोड़कर वापसी ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं. इसकी बड़ी वजह, उनके पीएसएल कॉन्ट्रैक्ट का भुगतान पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) द्वारा नहीं किया गया है, ये बताई जा रही है. इसकी पुष्टी खुद खिलाड़ी (James Faulkner) ने सोशल मीडिया पर की है.

पीसीबी ने नहीं किया James Faulkner के पीएसएल कॉन्ट्रैक्ट का भुगतान

ऑस्ट्रेलिया के ज़बरदस्त हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स फॉकनर (James Faulkner) ने पाकिस्तान सुपर लीग 2022 के टूर्नामेंट को बीच में छोड़ने का निर्णय लिया है और वह अपनी पीएसएल की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स को लीग के बीच में ही छोड़कर वापसी घर जा रहे हैं. इस पूरे मामले की वजह जेम्स फॉकनर ने खुद सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्ववीट करते हुए बताई है कि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनके पीएसएल 2022 के कॉन्ट्रैक्ट का भुगतान नहीं किया है जिसके चलते वे टूर्नामेंट के आखिरी 2 मैचों से अपना नामा वापसी ले रहे हैं, साथ ही फॉकनर ने पीसीबी को भी दोषी ठहराया है कि वह लगातार उनसे झूठ बोलते रहे.

जेम्स फॉकनर (James Faulkner) ने ट्वीट करते हुए ट्विटर पर लिखा कि,

“मैं पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों से माफी मांगता हूं. लेकिन दुर्भाग्य से मुझे पिछले 2 मैचों से हटना पड़ा और पीसीबी द्वारा मेरे अनुबंध/भुगतान का सम्मान नहीं करने के कारण पीएसएल छोड़ना पड़ा. मैं यहां पूरे समय रहा हूं और वह लगातार मुझ से झूठ बोलते रहे.”

वहीं इसके बाद दूसरा ट्वीट करते हुए फॉकनर ने लिखा कि,

“छोड़ने में दुख हो रहा है क्योंकि मैं पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वापस लाने में मदद करना चाहता था. यहां बहुत सारी युवा प्रतिभाएं हैं और प्रशंसक अद्भुत हैं. लेकिन मुझे जो व्यवहार मिला है, वह पीसीबी और पीएसएल की ओर से एक अपमान है, मुझे यकीन है कि आप सभी मेरी स्थिति को समझते हैं.”

पीसीबी ने दी इस पूरे मामले पर अपनी सफाई

इस पूरे मामले के संबंध में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी सफाई पेश करते हुए ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि,

“पीसीबी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने जेम्स फॉल्कनर के झूठे और भ्रामक आरोपों पर खेद व्यक्त किया है और जल्द ही इस मामले पर एक विस्तृत बयान जारी करेंगे.”

इसके अलावा अगर जेम्स फॉकनर की पाकिस्तान सुपर लीग की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स की बात करें तो, उनकी टीम का प्रदर्शन इस साल काफी खराब रहा है. क्वेटा खेले गए अपने 9 मैचों में केवल 3 में ही जीत हासिल कर पाई है. जिसके चलते वे अंक तालिका में पांचवे स्थान पर बने हुए हैं.

हालांकि जेम्स फॉकनर (James Faulkner) के पास विश्व की नंबर वन T20 लीग आईपीएल का भी अच्छा अनुभव है. इंडियन प्रीमियर लीग के अपने करियर में जेम्स फॉकनर ने अब तक कुल 60 मुकाबले खेले हैं, जिसमें इन्होंने 8.69 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 59 विकेट लिए हैं. वहीं इनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी प्रदर्शन आईपीएल में 5/16 है. बल्लेबाज़ी भी इन्होंने आईपीएल में 135.82 के अच्छे स्ट्राइक रेट से की है.