James Faulkner

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर (James Faulkner) चल रही पाकिस्तान सुपर लीग को बीच में ही छोड़कर घर लौट गए हैं. इसकी वजह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा उनके पीएसएल कॉन्ट्रैक्ट का भुगतान नहीं करना है, जिसके चलते फॉक्नर क्वेटा ग्लैडिएटर्स को टूर्नामेंट के बीच में ही छोड़कर चले गए. साथ ही इस मामले को लेकर एक और बड़ी अपडेट सामने आ रही है कि, जेम्स फॉकनर होटल छोड़ने से पहले इतना गुस्सा हो गए थे कि उन्होंने (James Faulkner) अपना बल्ला और हेलमेट लॉबी फ्लोर की बालकनी से नीचे फेंक दिया.

James Faulkner ने फेंका अपना बल्ला और हेलमेट

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स फॉकनर (James Faulkner) पाकिस्तान सुपर लीग को छोड़कर जब वापस ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए रवाना हो रहे थे तो, उससे पहले उनकी मीटिंग पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी से हुई.

जिसके बाद फॉकनर काफी गुस्से में दिखाई दिए, जिसके चलते उन्होंने होटल की लॉबी फ्लोर की बाल्कनी से अपना बल्ला और हेलमेट नीचे फेंक दिया जो सीधा होटल के झूमर पर जा लगा. अब इस पूरी घटना की तस्वीर इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रही है. साथ ही इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर आरोप भी लगाया है कि वह लगातार उनसे झूठ बोलते रहे.

इसके अलावा आपको बता दें कि, फॉकनर इस साल पीएसएल में क्वेटा ग्लैडिएटर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, हालांकि उनकी टीम का प्रदर्शन इस बार काफी निराशाजनक रहा है. वह अंक तालिका में पांचवें स्थान पर बने हुए हैं.

फॉकनर ने सोशल मीडिया पर खुद की पूरे मामले की पुष्टी

2015 वर्ल्डकप विनर जेम्स फॉकनर ने सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट करते हुए खुद पूरे मामले का खुलासा किया था. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,

‘मैं पाकिस्तान क्रिकेट फैंस से माफी मांगता हूं. दुर्भाग्यवश मुझे आखिरी दो मैचों से हटना पड़ा. पीसीबी की तरफ से मेरी तय सैलरी का भुगतान नहीं करने की वजह से मुझे ये कदम उठाना पड़ा है. मैं यहां पूरी अवधि के दौरान रहा, लेकिन बोर्ड ने मुझसे झूठ बोलना जारी रखा.’

जेम्स फॉकनर (James Faulkner) ने इसके बाद दूसरे ट्वीट में लिखा,

‘लीग छोड़ने में दुख होता है, क्योंकि मैं पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट को वापस लाने में मदद करना चाहता था. यहां काफी युवा प्रतिभा हैं और फैंस अद्भुत हैं, लेकिन जिस तरह से मेरे साथ बर्ताव किया गया वह पीसीबी और पीएसएल की तरफ से अपमानित करे जैसा है. मुझे यकीन है कि आप सभी मेरी स्थिति को समझते हैं.’

बहरहाल, ये मामला यही नहीं थमा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी जेम्स फॉकनर पर पाकिस्तान सुपर लीग खेलने पर हमेशा-हमेशा के लिए बैन यानी प्रतिबंध लगा दिया.