virender sehwag-tweet

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे लॉर्ड्स टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने बेहतरीन वापसी की है। जो रूट के शतक के साथ अब इंग्लिश टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने निडरता के साथ रन बना रही है। इस मैच में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने 5 विकेट लिए थे और भारतीय बल्लेबाज इस अनुभवी गेंदबाज के सामने अपना विकेट गंवाते दिखते हैं। इस बीच भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एंडरसन की गेंदबाजी की सराहना की है।

James Anderson का सामना करने का दिया मंत्र

James Anderson-lords

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) जो रूट के लिए किसी ट्रंप कार्ड से कम नहीं हैं। पेसर की अंदर आती गेंदों का सामना करना बल्लेबाजों के लिए बेहद मुश्किल होता है। अब वीरेंद्र सहवाग ने भी बयान देते हुए कहा है कि एंडरसन का सामना करने के लिए बजरंग बली का नाम लेकर उतरो। उन्होंने कहा,

“आगे बढ़ो, अपना बल्ला उठाओ और जय बजरंग बली कहो। बस दुआं करें कि यह किसी तरह छूट जाए क्योंकि जिस स्थान पर वह गेंदबाजी करता है, वहां एक ही डर होता है, बॉल के बाहर जाने का नहीं बल्कि अघर गेंद अंदर आ रही होगी, तो आप उस डिलिवरी को छोड़ नहीं पाएंगे और आप एलबीडब्ल्यू या बोल्ड हो जाएंगे।”

विराट-रहाणे हैं एंडरसन के पर्मानेंट कस्टमर

नॉटिंघम टेस्ट में James Anderson ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को गोल्डन डक पर आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया था। अब सहवाग का कहना है कि कोहली और पुजारा, एंडरसन के परमानेंट कस्टमर हैं। लेकिन लॉर्ड्स टेस्ट में एंडरसन ने पुजारा और रहाणे को आउट किया। सहवाग ने कहा,

“उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। उनके पास दो परमानेंट कस्टमर हैं, पुजारा और कोहली हैं, लेकिन इस बार अजिंक्य रहाणे फंस गए, कोहली फंस नहीं पाए लेकिन जब वह इन दोनों खिलाड़ियों को ऑफ स्टंप के पास गेंदबाजी करते हैं, तो ऐसा लगता है कि वह निश्चित रूप से उन्हें आउट करेंगे।”

James Anderson का नाम दिग्गजों में शुमार

James Anderson

James Anderson इंग्लैंड के सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने अपने देश के लिए अब तक 164 टेस्ट मैचों में 2.83 की इकोनॉमी के साथ 626 रन बनाए हैं। इसके अलावा 194 वनडे व 19 T20I T20I मैचों में क्रमश: 269 व 18 विकेट्स चटकाए हैं। एंडरसन इस सीरीज में तो अपनी टीम के लिए अहम भूमिका निभा ही रहे हैं, वह आने वाले एशेज में भी अपनी इस लय को बरकरार रखना चाहेंगे।