anderson james

James Anderson: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Aus vs ENG)के बीच 8 दिसंबर से एशेज सीरीज (Ashes Series) शुरू होने जा रही है. वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (james anderson) ने जो रूट Jo Root की कप्तानी को लेकर एक बड़ी बात कही है.  जेम्स एंडरसन ने कहा कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपनी कप्तानी में काफी सुधार किया है.

वे दुनिया के शानदार खिलाड़ी हैं. वे टीम के साथ हैं, वो जिस तरह की बल्लेबाजी करते है उस पर गर्व है, लेकिन उन्होने पिछले कुछ वर्षों से टेस्ट मैच में रन नही किए हैं. जिसकी वजह से वो  विराट कोहली, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ की बराबरी से चूक जाते हैं, हालांकि तीनों ही दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं. जो अपनी- अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की सीरीज से पहले सेक्सटिंग कांड के बाद टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान का पद छोड़ दिया था, और अब बोर्ड ने पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ को कप्तान और उप-कप्तान नियुक्त किया है.

मैच के दौरान होने वाली स्लेजिंग पर James Anderson ने दी ये खास सलाह

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के मैच के दौरान हुए नोकझोक में अपशब्दों का इस्तेमाल अकसर देखा जा जाता है. वही स्लेजिंग को लेकर एंडरसन ने कहा कि

“हम यह खेल की शैली केअनूकूल है. जिसका सहारा नहीं लेना चाहिए. खेल के दौरान कुछ चीजें घट जाती है. उन्हें वही खत्म कर देना चाहिए,और पिछले कुछ वर्षों से है, कि हम उस तरह की चीज़ों से दूर रहें”.

James Anderson pc

मुझे लगता है कि हमारे पास जो खिलाड़ी हैं वे भी वास्तव में उस शैली के नहीं है. जो स्लेजिंग का इस्तेमाल करें.  उन्होंने कहा, ‘इसलिए हम कोशिश करेंगे कि क्रिकेट को बात हो, और मैदान पर अतीत में हुई किसी भी तरह की किसी भी चीज से दूर रहने की कोशिश की जाए।