james-anderson

भारत दौरे से पहले इंग्लैंड के लिए एक बुरी ख़बर आई है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इंग्लिश टीम के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को कंधे की इंजरी के कारण 6 हफ़्तों का आराम दिया गया है. जिससे यह खिलाड़ी अब भारत के खिलाफ मैच नहीं खेल पायेगा. जेम्स एंडरसन लंबे समय से कंधे की चोट से परेशान थे. बता दें, भारतीय टीम अगले महीने इंग्लैंड में टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलने जायेगी.

138 टेस्ट मैचों में 540 विकेट लेने वाला एंडरसन की गैरमौजूदगी में इंग्लिश टीम को भारत के खिअल्फ़ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. एंडरसन इंग्लैंड टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं. बता दें, एंडरसन को पिछले साल 2016 गर्मियों में कंथे का फ्रैक्चर हुआ था. इसके बाद वो लगातार इससे परेशान रहे हैं. एंडरसन ने एक बार इस बात का जिक्र किया था कि उन्हें शर्ट पनहते वक्त और ब्रश के दौरान भी दर्द का एहसास होता है.
james anderson0 gettyy 875इंग्लैंड कैसे भी चाहता है कि टीम का यह दिग्गज खिलाड़ी भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट तक फिट हो जाये . जिससे यह भारत के खिलाफ पांचवा टेस्ट मैच खेल सके. बता दें कि छह सप्ताह की अवधि के दौरान 1 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो जाएगी. जेम्स एंडरसन इंग्लैंड टेस्ट टीम के सबसे दिग्गज गेंदबाज हैं. इंग्लैंड चाहता है कि सीरीज से पहले जेम्स एंडरसन की वापसी हो जाए.

इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलीस ने कहा कि,‘हमारे लिए यह इसलिए महत्वपूर्ण है कि हम यह सुनिश्चित करें की सीरीज से पहले वह अच्छी स्थित में जो जाए.’

उन्होंने आगे कहा कि “जिमी अपने दाहिने कंथे की चोट से पीड़ित है. हमें सलाह दी गई है कि भारत के साथ सीरीज में वापसी के लिए सबसे अच्छा तरीका क्रिकेट से छह सप्ताह का ब्रेक लेना है. शुरू में पहले आराम करने के बाद धीरे-धीरे क्रिकेट की प्रैक्टिस वापसी करने में मदद करेगी.”

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.