James Anderson

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच की क्रिकेट प्रतिद्वंदिता जितनी पुरानी है, उतनी ही गहरी इन दोनों टीमों के बीच की प्रतिद्वंदिता भी है। हाल ही में इंग्लिश पेसर जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने काउंटी क्रिकेट में लंकाशायर के लिए खेलते हुए कंगारु बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को एक शानदार गेंद पर आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया था। इसके बाद अब एंडरसन ने एक अजीबो-गरीब बयान जारी किया है।

James Anderson ने दिया अजीब-गरीब बयान

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को अपनी गेंद में फंसाकर पवेलियन भेजा था। अब उस विकेट को लेकर उन्होंने एक बयान दिया है, जो काफी अजीब है। एंडरसन ने बीबीसी पॉडकास्ट में कहा,

“आप एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं और उस लड़ाई पर अपने अधिकार की मुहर लगाना चाहते हैं। पहला झटका लगना अच्छा है। मैंने पहले कभी उसे गेंदबाजी नहीं की। यह ऐसा है जब आप किसी क्लब में किसी लड़की को देखते हैं और आप उसके सामने कूल बनने की कोशिश करते हैं। आप चाहते हैं कि वह प्रभावित हो। आप नाचना शुरू कर देते हैं जबकि आपके जूते फर्श से चिपके रहते हैं।”

James Anderson ने किया लाबुशेन का शिकार

James Anderson

2019 में एशेज में स्टीव स्मिथ के चोटिल होने के बाद मार्नस लाबुशेन को खेलने का मौका मिला था। तब से आज का दिन है वह लगातार ऑस्ट्रेलिया के लिए विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पूरी तरह फिट ना होने के चलते एंडरसन एशेज नहीं खेल सके थे।

मगर अब लंकाशायर के लिए खेलते हुए उन्होंने लाबुशेन का विकेट चटका दिया। James Anderson की गेंद लाबुशेन के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर के दस्तानों में चली गई और वह अपना विकेट गंवा बैठे। एंडरसन की गेंद इतनी स्विंग कर गई कि कंगारू खिलाड़ी को पता ही नहीं चला कि उसके साथ क्या हुआ, वह क्लू लेस थे।