James Anderson Ruled out 1st Test 2021-22
James Anderson Ruled out 1st Test 2021-22

8 दिसंबर से एशेज सीरीज की शुरूआत होने वाली है. लेकिन, उससे पहले इंग्लैंड को तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) के तौर पर बड़ा झटका लगा है. बुद्धवार से इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाना है और उससे पहले आई ये खबर अंग्रेजी टीम और कप्तान जो रूट के लिए किसी बुरी खबर से कम नहीं हैं. जेम्स एंडरसन (James Anderson) को लेकर क्या नई अपडेट सामने आई है इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में लगा तगड़ा झटका

James Anderson Injured

दरअसल इंजरी की वजह से वो पहले टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं. हालिया जानकारी की माने तो तेज गेंदबाज को काफ इंजरी है और मैनेजमेंट 5 मैचों की लंबी सीरीज को देखते हुए किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 से ज्यादा विकेट ले इस गेंदबाज का अंतरर्राष्ट्रीय टेस्ट फॉर्मेट में शानदार रिकॉर्ड रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला 8 से 12 दिसंबर तक ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा.

जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने इंग्लैंड की ओर से अब तक कुल 166 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें 27 की औसत से गेंदबाजी करते हुए कुल 632 विकेट हासिल कर चुके हैं. 31 बार उन्होंने 5 और विकेट हॉल और 3 बार 10 विकेट हासिल करने का कारनामा किया है. इतना ही नहीं टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट उन्हीं के नाम दर्ज है. वहीं फर्स्ट क्लास में 267 मैच खेलते हुए उन्होंने कुल 1018 विकेट चटकाए हैं.

इस गेंदबाज को मिल सकता है प्लेइंग इलेवन में मौका

James Anderson-chris woakes

पहले टेस्ट तेज गेंदबाज के बाहर होने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि एक बार फिर से पहले मैच के अंतिम ग्यारह में क्रिस वोक्स (Chris Woakes) को मौका दिया जा सकता है. बात करें इंजरी से जूझ रहे एंडरसन की तो उनका आंकड़े ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी शानदार रहे हैं. उन्होंने 32 टेस्ट की 59 पारियों में 35 की औसत से 104 विकेट लिए हैं. इसमें 5 बार उन्होंने 5 विकेट झटके हैं और एक बार 10 विकेट लिए हैं.

47 रन देकर 6 विकेट उनका कंगारू टीम के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. जाहिर सी बात है कि पहले मैच में जेम्स एंडरसन (James Anderson) का ना होना ऑस्ट्रेलिया के लिए राहत भरी खबर होने वाली है. लेकिन, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) जरूर इस सीरीज से लंबी छुट्टी के बाद वापसी कर रहे हैं. जिसका फायदा अंग्रेजी टीम को होने वाला है.

कंगारू टीम के खिलाफ ऐसा रहा है अंग्रेजी टीम का प्रदर्शन

James Anderson

जोम्स एंडरसन (James Anderson) के अलावा बात करें इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन की ओवरऑल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ठीक रहा है. अंग्रेजी टीम ने अब 180 टेस्ट मेच खेले हैं. इनमें से 57 मुकाबले में जीत और 95 मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. जबकि 28 मैच ड्रॉ की भेट चढ़ चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) का प्रदर्शन घर में इंग्लैंड के खिलाफ बेहद शानदार रहा है.

लेकिन, जो रूट (Joe Root) इस बेहतरी फॉर्म में हैं. ऐसे में वो आंकड़ों में जरूर उलटफेर करना चाहेंगे. जबकि विरोधी टीम के नए नए कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेंगे.