cpl

मैच डिटेल्स:

St Kitts 1JAM vs SKN के बीच Hero CPLT20 टूर्नामेंट का 21वाँ मैच 8 सितंबर को खेला जाएगा। यह मैच Warner Park, Basseterre, St Kitts में खेला जाएगा। यह मैच  07:30(IST) बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू: 

इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के प्रदर्शन की तुलना की जाए तो SKN ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों में से पांच मैचों में जीत दर्ज की है और वह 10 पॉइंट के साथ अंक तालिका में प्रथम स्थान पर है। वहीं दूसरी ओर JAM का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और टीम 6 मैचों में सिर्फ 2 मैचों में जीत दर्ज कर पाई है और 4 पॉइंट के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। अगर JAM  को टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें कायम रखनी है तो इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करनी होगी SKN टीम के तरफ से पहले छह मैचों में उनका नेतृत्व करने वाले ड्वेन ब्रावो कमर में चोट लगने की वजह से इस मैच से भी बाहर हो गए हैं। इस मैच में अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती हैं तो एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

मौसम रिपोर्ट:

mosum 4 

आसमान में बादल छाए रहेंगे बारिश होने की भी संभावना नहीं है। तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

JAM vs SKN

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल नजर आई है। इस पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है, इसलिए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 150 रन है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसाम नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश SKN:

डेवोन थॉमस (विकेटकीपर), एविन लुईस, क्रिस गेल (कप्तान), आंद्रे मैकार्थी, फैबियन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, आसिफ अली, कॉलिन आर्चीबाल्ड, फवाद अहमद, नसीम शाह, पॉल वैन मीकेरेन

संभावित एकादश JAM:

केनर लुईस (विकेटकीपर), किर्क मैकेंजी, हैदर अली, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), जेसन मोहम्मद, इमाद वसीम, कार्लोस ब्रैथवेट, आंद्रे रसेल, क्रिस ग्रीन, मिगेल प्रीटोरियस, फिदेल एडवर्ड्स

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

फैबियन एलन; इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 99 रन बनाए हैं और 6 विकेट लिए हैं इस मैच में ये कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

आंद्रे रसेल; ये काफी विस्फोटक शैली के बल्लेबाज हैं। कभी भी बड़ा स्कोर कर सकते हैं इस टूर्नामेंट में अभी तक उन्होंने 82 रन बनाए हैं और 4 विकेट लिए हैं। ये अपने दम से मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम होना आवश्यक है। 

मिगेल प्रीटोरियस; इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए इस टूर्नामेंट में अभी तक 12 विकेट लिए हैं इस मैच में भी यह ड्रीम टीम में गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

एविन लुईस; SKN टीम के सबसे सफल बल्लेबाज हैं इन्होंने इस टूर्नामेंट में 236 रन बनाए हैं इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

पॉल वैन मीकेरेन; इन्होंने डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट लिए हैं इस मैच में भी ये गेंदबाजी से अच्छा योगदान कर सकते हैं। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान: फैबियन एलन,एविन लुईस

उपकप्तान: मिगेल प्रीटोरियस,आंद्रे रसेल

ड्रीम 11 टीम 1: 

JAM vs SKN

विकेटकीपर: डेवोन थॉमस 

बल्लेबाज: एविन लुईस,शेरफेन रदरफोर्ड,केनर लुईस

आल राउंडर : इमाद वसीम, कार्लोस ब्रैथवेट, आंद्रे रसेल,फैबियन एलन

गेंदबाज: नसीम शाह, पॉल वैन मीकेरेन,मिगेल प्रीटोरियस

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 09 08 2.47.57 PM

विकेटकीपर: डेवोन थॉमस 

बल्लेबाज: एविन लुईस,शेरफेन रदरफोर्ड,केनर लुईस

आल राउंडर : इमाद वसीम, कार्लोस ब्रैथवेट, आंद्रे रसेल,फैबियन एलन

गेंदबाज:  नसीम शाह, पॉल वैन मीकेरेन,मिगेल प्रीटोरियस

विशेषज्ञ सलाह: 

इस पिच पर  बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है ऐसे में फैबियन एलन,एविन लुईस कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

संभावित विजेता:

 JAM के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer